उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में हिंदू युवा वाहिनी के नेता डॉक्टर संजय सिंह की हत्या के आरोपी इमरान को पुलिस ने वारदात के कुछ ही घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की आरोपी के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें इमरान गोली लगने से घायल हो गया। इस दौरान पुलिस ने उसे धर दबोचा। आरोपी इमरान के कब्जे से हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू, एक तमंचा 315 बोर और 2 जिंदा कारतूस 315 बोर की बरामद हुई हैं।

पुलिस ने बताया कि घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति जिसका चेहरा नजर नहीं आ रहा था, उसे संजय सिंह की हत्या करते हुए देखा गया। हालांकि, जब इस फुटेज में मौजूद शख्स की पहचान कराई गई, उक्त व्यक्ति इमरान पुत्र छोटे निवासी ग्राम दुनका थाना शाही जिला बरेली निकला। इसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश में निकल पड़ी. 

इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इमारन ग्राम रास से रतनपुरा को जाने वाले कच्चे रास्ते से कहीं जा रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस की अरोपी इमरान से मुठभेड़ हो गई। आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग की तो पुलिस ने अपना बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की। इस दौरान गोली इमरान के दाहिने पैर में जा लगी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

मुठभेड़ में एक कांस्टेबल विनय कुमार भी घायल हो गए, गोली उनके बाएं हाथ को छूते हुए निकल गई। फिलहाल आरोपी इमरान को इलाज के लिए सीएचसी शेरगढ़ भेज दिया गया है। बता दें कि बरेली के थाना शाही इलाके के दुनका में संजय सिंह एक निजी अस्पताल चलाते हैं। इसके साथ ही वह हिंदू युवा वाहिनी से जुड़े हुए थे। संजय सिंह पिछले दो साल से मीरगंज तहसील में हिंदू युवा वाहिनी के प्रभारी थे। वह धनेटा-शीशगढ़ रोड से सटे आनंदपुर गांव के रहने वाले थे।

एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि रात में ये हमला चाकुओं से किया गया है। क्लिनिक के बाहर संजय सिंह पर हमला किया गया। हमारे हाथ कुछ सीसीटीवी फुटेज लगे हैं, जिससे हत्यारे की पहचान कर ली गई थी। एसएसपी ने बताया कि एक व्यक्ति को इस मामले में हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। अब तक की जांच में शुरुआती तौर पर वारदात के पीछे प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है।

वहीं, हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अनुज प्रताप सिंह बंटी ने इस पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर संजय सिंह दो साल से मीरगंज तहसील के हिंदू युवा वाहिनी के प्रभारी थे। लोगों की सेवा में लगे रहते थे।