बहराइच : 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर बहराइच के एसपी डॉ गौरव ग्रोवर को सम्मानित किया गया है। पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर को पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रशंसा चिन्ह ( रजत ) से सम्मानित किया गया। 

इन कार्यों के लिए मिला सम्मान

बहराइच में पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने कई सराहनीय काम किये थे । चार्ज के दौरान उन्होने सट्टा किंग का खात्मा, बड़े माफियाओ के विरूद्व चलाये गये अभियान तथा दुर्दान्त अपराधियों की गिरफ्तारी आदि जैसी मुहिम शुरू कि थी। जिसके बाद आम जनता में पुलिस के प्रति जबरदस्त विश्वास पैदा हुआ था। साथ ही कम्युनिटी पुलिसिंग के माध्यम से अपराध नियत्रंण व कानून व्यवस्था स्थापना करने मे इनकी बडी भूमिका रही थी. उन्ही उत्कृष्ट कार्यो के लिए गणतंत्र दिवस के अवसर पर एसपी डॉ गौरव ग्रोवर प्रशंसा चिन्ह से सम्मानित किया गया। 

बहराइच पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर को पुलिस सेवा में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित भी किया। पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ट, सराहनीय सेवा सम्मान और प्रशंसा चिन्ह से सम्मानित किया गया। गणतंत्र दिवस के मौके पर सभी पुलिसकर्मियों में एक नया जोश देखने को मिला। बहराइच में अपने पुलिस अधीक्षक को सम्मान मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के चहरे पर खुशी साफ तौर पर देखी जा सकती थी। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिसकर्मियों द्वारा किये गये कार्य की प्रशंसा करके सबका मनोबल बढाया. 

लोगों को पुलिस से बहुत उम्मीदें - डीजीपी

इस मौके पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि पुलिसकर्मियों से आम जनता को बहुत सारी उम्मीदें हैं और हम सभी कर्तव्य है कि हम की उम्मीदों पर हम खरे उतरे। हम सभी को विशेष रुप से महिलाओं बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए तत्पर रहना होगा

 साथ ही डीजीपी ने कहा कि समाज में कानून व्यवस्था बनाए रखने कि हमारी जिम्मेदारी है और आज इस मौके पर हम सब शपथ लेंगे कि देश की सुरक्षा और स्वतंत्रता कायम रखने के लिए हम निरंतर जागरूक रह कर कार्य करेंगे.

जानिए पूरी खबर

कप्तान डॉ गौरव ग्रोवर अपनी मेहनत और शिद्दत की बदौलत कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने में काफी हद तक सफल रहे है। और कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने के चलते पुलिस महानिदेशक के द्वारा उन्हें प्रशंसा चिन्ह ( रजत ) प्रदान कर सम्मानित किया गया। 


रिपोर्ट - चंदू शर्मा