कानून की शक्ति अगर हमें मिली है तो जनता की सेवा व सुरक्षा के साथ ही अपराधियों पर लगाम लगाने को। जिले में जनता से बेहतर तालमेल रख विभाग की छवि सुधारकर उनकी समस्याओं को प्राथमिकता से निपटाना ही लक्ष्य है। - पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्या 


प्रदेश सरकार की मंशा पर खरा उतरने के लिये उतर प्रदेश पुलिस भी लगतार प्रयासरत है, इस क्रम में योगी सरकार के आदेश सुबह 9 बजे सभी अधिकारी अपने दफ्तर में बैठ सुने आम जनों की समस्या के कड़ी में इस निर्देश की अमली जमा पहनने के बेताब श्रावस्ती पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्या द्वारा बुधवार सुबह 9 बजे से अपने कार्यालय में लोगो की जन समस्या को सुन कर जनसुनवाई किया जा रहा है। जनपद के ग्रामीण इलाकों से पहुँचे लोगो ने अपनी समस्या जहाँ बता रहे है, वही पुलिस अधीक्षक द्वारा उसका त्वरित निदान करने के लिये सम्बंधित थानाध्यक्षो को निर्देशित किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्या द्वारा जनता दर्शन में आये फरियादियों की समस्याएं/शिकायतों को सुना गया। जनसुनवाई के दौरान प्राप्त शिकायतों का शीघ्र एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु संबंधित को आदेशित किया गया।

जनसुनवाई के दौरान प्राप्त प्रार्थना-पत्रों का शीघ्र एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु संबंधित को आदेशित किया गया। वहीं जनपद में शांति व्यवस्था, कानून व्यवस्था और यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करने हेतु कड़े दिशा निर्देश भी दिए। जनपद में अवैध कच्ची शराब के निर्माण, भंडारण, परिवहन, बिक्री एवं अवैध खनन जैसे अपराधो पर प्रभावी नियंत्रण लगाने संबंधी भी कड़े निर्देश दिए। वहीं एसपी अरविंद कुमार मौर्या की ओर से सख्त लहजे में निर्देश दिया गया कि विवेचनाओं, पुराने प्रार्थना पत्रों, जनशिकायत और आईजीआरएस द्वारा प्राप्त प्रार्थना पत्रों के गुणवत्ता पूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण करें।वहीं उन्होने कहा कि जनसुनवाई में लापरवाही बरतने वाले थानाध्यक्ष प्रभारी निरीक्षक के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इतना ही नहीं एसपी अनूप सिंह ने थानों की साफ सफाई एवं रंगाई पुताई कराने के भी निर्देश दिए। वहीं उन्होने प्रत्येक थाने पर महिला प्रसाधन बनाये जाने की बात भी कही साथ ही आगंतुकों के बैठने की उत्तम व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।