लखनऊ (Lucknow) पुलिस ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की. दरअसल, बीते 17 फरवरी को महिला थाने में ही पुलिसकर्मियों ने आपसी रजामंदी के साथ एक प्रेमी जोड़े की शादी करवाई. पुलिसकर्मियों ने पहले दोनों परिवारों की सहमति से विवाद को सुलझाया गया और थाना परिसर में ही किरण-मनीष की शादी करवा दी गई.

ये था मामला

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ (Lucknow) स्थित बालागंज के रहने वाला मनीष को अपने ननिहाल महानगर आने-जाने के दौरान उसी मोहल्ले में रहने वाली किरण से प्रेम हो गया था. इस दौरान दोनों ने जीवन भर साथ रहने की ठान ली. जब दोनों ने अपने बारे में परिजनों को बताया तो परिजनों ने साफ़ इंकार कर दिया. पर, मनीष किरण से शादी की बात पर अड़ा हुआ था.

ऐसे में उनसे पुलिस की मदद लेना सही समझा. उसने लखनऊ केन महिला थाने में अर्जी दी. जिसके बाद 17 फरवरी को उन दोनों को थाने बुलाया गया. इंस्पेक्टर शारदा चौधरी ने दोनों की बात बड़े ध्यान से सुनी. इसके बाद दोनों के परिजनों को भी बुलाया. थोड़ी कहासुनी के बाद दोनों परिवार शादी के लिए तैयार हो गए.

थाना परिसर में ही कराई शादी

लखनऊ (Lucknow) महिला थाना इंस्पेक्टर ने अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और दोनों परिवारों की सहमति से विवाद को सुलझाया गया और थाना परिसर में ही किरण मनीष की शादी करवा दी गई. हालाँकि अभी मनीष का परिवार किरण को अपने साथ रखने को राजी नहीं हुआ है.

रिपोर्ट - चंदू शर्मा