एमएनटी न्यूज़ ( श्रावस्ती ) इस बार रंगों के त्योहार में माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले हुड़दंगियों पर खाकी की पैनी निगाह होगी। इसमें होलिका दहन से लेकर धुलेंदी (परेवा के दिन) तक पुलिस का सभी चौराहों पर सख्त पहरा रहेगा। इसके लिये एसपी अनूप कुमार सिंह ने सभी थाना-कोतवाली प्रभारियों को आदेश दे दिये हैं। आदेश है कि जिले में जहां भी होलिका लगती है वहां पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे और होलिका स्थल पर डीजे पर होने वाले बवाल पर निगरानी रखेंगे।

होली पर बवाल करने वाले हुड़दंगियों से निपटने को एसपी अनूप कुमार सिंह ने अभी से तैयारी तेज कर दी है। इसमें एसपी के साथ ही सभी सर्किल के सीओ को मुस्तैद रहने को निर्देशित कर दिया है। सभी थाना-कोतवाली प्रभारियों को थाना के अलावा गावों में जाकर लोगों को शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने और किसी भी प्रकार से माहौल न बिगाड़ने की हिदायत भी देने को कहा है। इसमें चिन्हित होलिका दहन स्थलों पर खास नजर रखी जाएगी। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार, बस स्टेशन व स्टाप पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। एसपी अनूप सिंह ने कहा कि पुलिस कानून व्यवस्था तोड़ने वालों से निपटने को तैयार है। संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखने को पुलिस कर्मियों को कहा गया है। त्योहार पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। थाना व कोतवाली पुलिस के साथ ट्रैफिक पुलिस की टीम भी लगातार जांच करेंगी।

होली पर हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं, हवालात में कटेगी रात

होली को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। होली पर रंग में भंग न हो, इसके लिए पुलिस ने कमर कस ली है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों और हुड़दंग करने वालों को पुलिस हवालात दिखाने में देर नहीं लगाएगी।

धार्मिक स्थलों पर होगी विशेष नजर 

होली के दौरान सभी समुदाय के धार्मिक स्थलों पर विशेष नजर होगी। ऐसी जगहों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल लगाए गए हैं। एसएसपी ने सभी थानेदारों को सख्त आदेश दिया है कि वे होली के दिन सक्रिय रहें। वे लगातार अपने-अपने क्षेत्र में गश्ती करें। सभी निकटतम थाना प्रभारियों के संपर्क में रहकर विशेष नजर रखेंगे। पर्व के दौरान जबरन रंगा लगा हुड़दंग करने वालों या माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

जबरन रंग डालने वाले जा सकते हवालात

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिले के सभी सर्किल क्षेत्र में अलग-अलग पुलिस दस्ते बनेंगे। वहां होली पर निगरानी को टीम गठित की जाएंगी। जिसमें एक महिला टीम भी शामिल होगी। टीमें चिह्नित किये गए संवेदनशील स्थानों पर पैनी निगाह रखेंगी। जबरन रंग डालने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।


रिपोर्ट - चंदू शर्मा