नवांगतुंक पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स द्वारा जनपद हरदोई का कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात समस्त थानाध्यक्ष व स्टाफ के साथ पुलिस लाईन सभागार में मीटिंग की गई मीटिंग में निम्नलिखित निर्देश दिए गए। 

1. सभी स्टाफ को आर्थिक व भौतिक लाभ से दूर रहने हेतु निर्देशित किया गयाI टॉप टू बॉटम किसी भी अधिकारी कर्मचारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर अधिकतम दंड की कार्रवाई की जाएगी।

2. विभाग के सभी कर्मचारियों अधिकारियों को जातिगत भावनाओं को त्याग कर जनता की सेवा में लग जाने हेतु निर्देशित किया गयाI सही व्यक्ति का साथ देना तथा सूचनाओं के आदान-प्रदान में तत्परता पर बल दिया गयाI 

3. जन सुनवाई हेतु समस्त थानाध्यक्षों को शासन की मनसा के अनुरूप 9.30 से 2.00 बजे तक थाने पर मौजूद रहकर जनता की समस्याओं को सुनकर निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया।

4. FIR पंजीकरण अधिकतम किया जाएगा तथा मारपीट व चोट की दशा में निश्चित रूप से अभियोग पंजीकृत कार्रवाई की दोषी व्यक्ति के विरुद्ध सख्त कार्यव्हाई की जाय।

5. महिला संबंधी अपराधों को गंभीरता से लेने के लिए निर्देशित किया गया है।

6. जमीन संबंधी विवादों को लेखपाल व राजस्व की टीम के साथ ही निस्तारित किया जाएगा ऐसे प्रत्येक विवादित मामलों में धारा 107,116,151,116,(३) crpc की कार्यवाही अवश्य की जाएगी तथा कब्जे दारी के मामलों में विशेष निर्देश जारी किए गए हैं।

7. सभी थानों के डिजिटल वालंटियर ग्रुप के माध्यम से अधिक से अधिक लोगो से जुड़ने हेतु व सूचनाओ का आदान-प्रदान हेतु सक्रीय किये जाये।

8.जनप्रतिनिधि,पत्रकार,वकिल,प्रधान,सांसद आदि के प्रति दुर्व्यवहार किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगाI तथा किसी भी प्रकार की दबाव में कार्य करने की आवश्यकता नहीं है ऐसा निर्देशित किया गया है।

9.पीड़ित तथा आरोपी व घटनास्थल के संबंध में समस्त थाना प्रभारियों को विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं।

10. टॉप टेन के अपराधी व हत्या,लूट,डकैती,चोरी के अपराधियों का सत्यापन व उनके विरुद्ध कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।

11. जन सुनवाई हेतु पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा प्रार्थना पत्रों को थाना प्रभारी, क्षेत्राधिकारी व एडिशनल एसपी को रिमार्क करके दिए गए प्रार्थना पत्रों की जांच तय समय पर किए जाने की निर्देश दिए गए हैं तथा जनसुनवाई के प्रार्थना पत्रों की जांच निर्धारित समय पर न किए जाने पर सख्त कार्यवाही करने हेतु कहा गया।

12. कच्ची शराब,सट्टा,जुआ,गांजा के अपराधों को जी जिले में न्यूनतम स्तर पर पहुंचाने की प्राथमिकता तथा खनन संबंधी अपराध मेंउपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

13. एक सप्ताह के अंदर गैंगस्टर एक्ट के अपराधों का चिन्हित किया जाना वह अपराधियों की जमानत निरस्तीकरण कराए जाने हेतु रिपोर्ट प्रेषित किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

14.प्रत्येक दिवस विवेचना निस्तारण का कार्य किया जाएगा तथा सायं काल पैदल गस्त व वाहन चेकिंग व रात्रि गश्त प्रभावी तरीके से किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

15. पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा थानाध्यक्ष पद हेतु इच्छुक निरीक्षक व उप निरीक्षकों को पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा दिए गए मानकों पर खरे उतरने हेतु आमंत्रित किया गया है। कहा गया की जो शाशन की मनसा के अनुरूप कार्य करेंगे वही थाने पर रहेंगे अन्यथा उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी I