अगर आपसे कहा जाए कि 2 दिन की बच्ची पिछले 5 साल से गायब है, तो आप हसने लगेंगे... ठीक पढ़ रहे हैं आप, खबर आगरा से है जहां यूपी पुलिस के मुताबिक 2 दिन की बच्ची बीते 5 साल से गायब है, वहीं अभी तक पुलिस मामले में खाली हाथ है. बताया जा रहा है कि 2 दिन की यह बच्ची घर से बिना बताए चली गई थी। पुलिस ने गुमशुदगी की धारा में मामले को दर्ज किया है। 

यह है पूरा मामला

बहरहाल, पुलिस ने 2 दिन की बच्ची के गायब होने के पीछे की वजह को घर से बिना बताए चले जाने को बताया है, लेकिन इस अजीब घटना के बारे में एक और चौंकाने वाला तथ्‍य सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक 2 दिन की यह बच्ची ज़िला महिला अस्पताल से गायब हुई थी। जिसकी सूचना इलाके के पुलिस स्टेशन मे दी गई थी, मामला भी इसी थाने में दर्ज हुआ है, लेकिन रहस्यमयी बात यह है कि पीड़ित परिवार पुलिस स्टेशन शाहगंज इलाके का रहने वाला है, मामला शाहगंज पुलिस स्टेशन में दर्ज होना चाहिए था, लेकिन यह कई किलोमीटर दूर एमएम गेट पुलिस स्टेशन में क्यों दर्ज हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया यह आदेश

 छोटे बच्चों के गुम होने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि 24 घंटे के अंदर अपहरण की रिपोर्ट दर्ज होनी चाहिए. ऐसे मामलों में बच्चों के गुम होने के पीछे के असली कारण लिखे जाने चाहिए, जिससे जब ऐसे मामलों पर कोई शोध हो तो असली कारणों को ध्यान में रखते हुए उनकी रोकथाम के उपाय किए जा सकें।