बस्ती: रुधौली थाना के नए प्रभारी शिवाकांत मिश्रा ने पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद शिवाकांत मिश्रा ने कहा कि उनकी प्रथामिकता पुलिसिंग को एक सौ प्रतिशत लागू करना है। कार्यभार संभालने के बाद शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि समाज के सभी वर्गों से सहयोग लेकर शांति और सद्भाव बनाए रखने के उपाय किए जाएंगे। शिकायतकर्ता थाने से पूर्णत: पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट होकर जाए, यह तय किया जाएगा। पुलिस पब्लिक के बीच समन्वय बढ़ाया जाएगा। कहा कि क्षेत्र में अपराध नियंत्रण उनकी प्राथमिकता होगी। पदभार ग्रहण करते ही उन्होंने थाना परिसर में सफाई अभियान चलाया।

अपराधियों की जगह जेल में होगी, पीड़ित जनता के लिए उनके द्वार हमेशा खुले हैं - थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा

नए थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्रा ने कहा कि आम जनता की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेवारी है। थाना क्षेत्र की जनता को कोई भी परेशानी होती है तो वे सीधे थाना में संपर्क कर सकते हैं। जनता पुलिस प्रशासन का साथ दें। पुलिस हमेशा उनकी सुरक्षा के लिए तैयार रहेगी। उन्होंने कहा कि सेवा, सुरक्षा और सहयोग से ही अपराध नियंत्रण संभव है। इस इलाके में अमन-चैन और भाईचारा बनाए रखने के लिए पुलिस का हर जवान सतर्क है।

जनता की सेवा को पुलिस सदैव तत्पर

उन्होंने लोगों से अपील की सद्भाव बनाए रखने एवं इलाके को अपराध मुक्त करने के लिए पुलिस का सहयोग करें। ने लोगों से अपील की कि वे कानून व्यवस्था को बनाने में अपना पूरा सहयोग दें तथा अपने बच्चों को शिक्षित बनाएं। गलत संगत से बचाकर रखें तथा नशे जैसी बुराइयों से उन्हें दूर रखें। पुलिस व प्रशासन उनकी सेवा के लिए सदैव तत्पर रहेगा। प्रभारी निरीक्षक रुधौली ने कहा कि पुलिस का प्रयास है कि जनता को समय पर न्याय मिले। किसी के साथ गलत न हो। आपराधिक वारदात को रोकने में लोग पुलिस का सहयोग कर अहम भूमिका निभा सकते हैं। बस्ती में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाए रखने के लिए ऐसे ही दमदार जांबाज इंस्पेक्टर की जरूरत क्षेत्रीय जनता महसूस कर रही है। और इसी कड़ी में रुधौली थाना प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा को बस्ती जिला प्रशासन के आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करते हुए अपने दायित्वों के निर्वहन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

थाना प्रभारी प्रभारी शिवाकांत मिश्रा


 रिपोर्ट - सुशील शर्मा