उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद में पुलिस ने एसपी के निर्देशों के बाद सभी थानाध्यक्षों ने सड़क पर उतरकर किया पैदल गश्त किया. इस पैदल भ्रमण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा गया. लॉकडाउन व फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करने हेतु आमजनमानस को जागरुक कर लोगों से घर में रहने की अपील की गई।

जानिए पूरा मामला

प्रभारी निरीक्षक रुधौली सुरेंद्र कुमार यादव व अन्य पुलिसकर्मी बड़ी संख्या में मौजूद थे. स्थानीय लोगों ने पैदल गश्त के दौरान कोरोना योद्धा पुलिसकर्मियों पर फूलों की वर्षा की. इस दौरान पुलिसकर्मियों की लंबी उम्र की कामना भी की गई.

जिले में हर दिन कोरोना

पॉजिटिव मरीजों की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट मोड में नजर आ रहा है. लॉकडाउन का पालन ना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से तैयार हो चुका है.

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है. उसके बाद पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है. इसी बीच जिले के रूधौली में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए लंबा पैदल गश्त निकाला गया। 

जानिए क्या कह रहे हैं प्रशासनिक अधिकारी

प्रशासनिक अधिकारियों ने लॉकडाउन का पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कारण जनपद में हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन ने गांवों को सेनेटाइज करने का आदेश दिया है. डीएम आशुतोष निरंजन का कहना है कि जिस गांव में कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. उन्हें सैनिटाइज किया जा रहा है. साथ ही प्रॉपर व्यवस्था कर चारों ओर बैरिकेडिंग कर 3 किलोमीटर की रेंज में आने-जाने के रास्ते बंद कर दिए जाएंगे. डीएम ने सभी लोगों से सभी लोग लॉक डाउन का पालन करने और अपने घरों में रहने की अपील की.

रिपोर्ट - सुशील शर्मा