उत्तर प्रदेश में दबंगों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं, अब वो पुलिस कर्मियों पर हमला करने से भी बाज नहीं आते। ताजा मामला बहराइच जिले का है, जहां देर रात गश्त करने वाली पुलिस टीम पर दो लोगों ने हमला कर दिया। हालांकि हमले तुरंत बाद ही सख्त कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने केस दर्ज करते हुए दोनों को जेल भेज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, बहराइच जिले के कैसरगंज में सुरक्षा के मद्देनजर सिपाहियों को गश्त करने के निर्देश दिए गए गए हैं। जिसके चलते पुलिस की कई टीमें रात पर गश्त करती हैं। सोमवार देर रात सिपाही धर्मेंद्र वर्मा हमराही होमगार्ड अटलबिहारी वाजपेयी हरनी चौराहे पर गश्त करते हुए पहुंचे तो देखा कि सड़क के किनारे बाइक के पास दो संदिग्ध लोग खड़े थे।

इस दौरान जब पुलिस टीम ने रुक कर पूछताछ की तो वह भड़क गए और गाली देने लगे। जब टीम ने विरोध किया तो उन दोनों ने गाड़ी की सीट पर रखी रॉड से सिपाही पर जानलेवा हमला कर दिया। साथ में मौजूद होमगार्ड ने पास के ही बैंक में ड्यूटी पर मुस्तैद सिपाही हर्ष गौतम को सूचना दी।

दोनों को भेजा गया जेल

खबर मिलते ही कोतवाल भी अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद घेराबंदी करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया। दोनों की पहचान राजदत्त अवस्थी व छैल बिहारी मिश्रा के रूप में हुई। जिसके बाद दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उन्हें जेल भेज दिया गया।

रिपोर्ट - संतोष मिश्र