सिद्धार्थनगर : जिले में कोरोना का पहला स्क्रीन पॉजिटिव केस सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग के साथ आला अफसर भी अलर्ट हो गए हैं। बिस्कोहर बाजार को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पीएससी के जवानों ने एक किलोमीटर दूरी तक पहरा कड़ा कर दिया है। यहां के लोगों को जरूरत का सामान पहुंचाने के लिए प्रबंध किए जा रहे हैं। सभी को घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है। हर तरफ सन्नाटे एवं खौफ का माहौल है।

बीती रात में गोरखपुर मेडिकल कालेज से बिस्कोहर निवासी युवक की कोरोना रिपोर्ट स्क्रीन पॉजिटिव बताई गई। सुबह हुई तो स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की गाड़ियां वहां के लिए दौड़ पड़ी। पुलिस के अलावा पीएसी जवान जगह-जगह दिखाई देने लगे। सीएमओ डा. सीमा राय भी मेडिकल टीम के साथ वहां पहुंची। कुछ ही देर में जिलाधिकारी दीपक मीणा व पुलिस अधीक्षक विजय ढुल भी मौके पर पहुंच गए। करीब 12 बजे पूरे कस्बे को सील कर दिया गया। डीएम द्वारा माइक से सभी लोगों को घरों के अंदर ही रहने को कहा गया गया है।

जिलाधिकारी ने गठित की टीम

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने पीएचसी बिस्कोहर में अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों के साथ बैठक की। फिर एएनएम, आंगनबाड़ी, आशा, रोजगार सेवकों, ग्राम सचिवों, सफाई कर्मियों की टीमें गठित की गई। टीमें कस्बे में घर-घर जाकर लोगों से फार्म भराने के साथ पता करेंगी, कि कौन-कौन लोग कोरोना स्क्रीन पॉजिटिव के संपर्क में आए थे। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा आगे की स्थिति पर भी चर्चा की गई।

फूलपुर राजा में थी दुकान

जिस युवक को कोरोना स्क्रीन पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, उसकी फूलपुर राजा में किराना की दुकान है। जिसके चलते यह इलाका भी सील कर दिया गया है। पता कराया जा रहा है, इस बीच सामान लेने कौन-कौन उसकी दुकान पर आए थे।