शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में एक बार फिर पुलिसकर्मियों ने मानवता की अनूठी मिसाल पेश की है. दरअसल, अल्लागंज SHO ने न सिर्फ एक गरीब किसान की बेटी में मदद की बल्कि शादी के लिए नए कपड़े भी उपलब्ध कराए. ये देखकर वहां खड़े लोग उन्हें बड़े ही गर्व के साथ देखकर रहे थे. जिले में पुलिस ने एक बार फिर ये बात साबित कर दिया कि पुलिस का जो स्लोगन है ‘आपकी सेवा में सदैव तत्पर’ उसका कितना महत्व है.

ये था मामला

जानकारी के मुताबिक, अल्लागंज थाना शाहजहाँपुर (Shahjahanpur) के SHO सुधाकर पाण्डेय के पास उनके थानान्तर्गत गाँव नौगाँव के 5-6 नवयुवक आए. SHO ने उन्हें बैठाया और बात करना शुरू किया. सभी युवक 24-25 वर्ष के आस-पास उम्र के थे. उन्होंने एक शादी का कार्ड SHO साहब की तरफ़ बढ़ाया और कहा कि सर हम एक गरीब बेटी की शादी आपस में मिलकर कर रहे हैं, आपको भी निमंत्रण देने आए हैं, आपको अवश्य आना है.

जिज्ञासावश SHO ने जानना चाहा तो पता चला कि वह एक गरीब किसान की बेटी है. SHO ने उन सभी नौजवानों की ऐसे नेक और सामाजिक कार्य में रुचि और उत्साह को देख पीठ थपथपाई और उनसे कहा कि मैं अवश्य आऊँगा. इंस्पेक्टर साहब ने शादी से पहले उस बिटिया के लिए कपड़े ख़रीदे और कुछ पैसे भी देने का विचार कर लिया. जिस दिन वह शादी में गए, तब उन्होंने उस परिवार को ₹10,000 रुपए नगद एवं कपड़े उन्हें सोंपे.

SHO का किया धन्यवाद

ये देखकर वहां खड़े सभी ग्रामीण और किसान SHO को देख रहे थे. एक पुलिसकर्मी का ये रूप देखकर सभी भावुक हो गए. किसान ने नम आँखों में SHO का धन्यवाद किया.


रिपोर्ट- चंदू शर्मा