प्रशासन हर तरह से कोरोना वायरस से बचाव के तरीके ढूंढ रहा है. लोगों को हर तरह से जागरूक किया जा रहा है कि किस तरह से वो अपना और अपने परिवार का बचाव करें. बावजूद इसके कई जगह अफवाहों का सिलसिला जारी है. जिसको रोकने के लिए अब यूपी 112 (UP 112) आगे आया है. पुलिस टीम ने एक ट्वीट करके लोगों से एक गुजारिश की है. जिसमे अफवाहों पर ध्यान न देने की बात की गयी है.

लोगों से की अपील

जानकारी के मुताबिक, यूपी 112 (UP 112) भी अपनी हर कोशिश में लगा है कि कैसे भी अफवाहों पर रोक लगाई जा सके. इसके लिए लगातार ट्वीट भी किये जा रहे हैं. लोगों को जागरूक किया जा रहा है. ताजा ट्वीट में यूपी 112 ने लोगों से साथ मिलकर कोरोना को हराने की अपील की है. इस अपील में कहा गया है कि थोड़ी दूरी अफवाहों से भी बनाएं. आइये साथ मिलकर कोरोना को हराएं.

किसी तरह की ज़रूरत पड़ने पर डायल करें 112

बता दें कि कोरोना वायरस से बचकर रहने के लिए यूपी 112 (UP 112) लगातार लोगों को जागरूक कर रही है. लोग खुद भी हर तरह की जानकारी को कन्फर्म करने के लिए यूपी में लोग यूपी 112 का सहारा ले रहे हैं. एडीजी असीम अरुण ने ये ऐलान किया था कि किसी भी तरह की जानकारी के लिए पुलिस को कॉल किया जा सकता है. इस इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 पर कोरोना से संबंधित फोन कॉल आने की संख्या बढ़ती जा रही है. लोग लगातार यूपी 112 पर कॉल कर मदद मांग रहे हैं.


रिपोर्ट - चंदू शर्मा