श्रावस्ती : योग और पीटी से खाकी को नई ताजगी का अहसास हो रहा है। अनुलोम-विलोम, विश्राम-सावधान के निर्देश पार्क, मैदान व परेड में तो अक्सर सुनने को मिलते हैं, लेकिन पुलिस थानों व कोतवाली में नहीं। एसपी की पहल पर जिले के सभी थानों पर पुलिसकर्मियों को नियमित रूप से पीटी व योग के गुर सिखाए जा रहे हैं।

जिले के पुलिसकर्मियों की तंदुरस्ती ढलने के बजाय निखरती रहे, इसीलिए यह पहल शुरू की गई है। ड्यूटी की शुरुआत करने से पहले पसीना बहाना है। 

दिनांक 9 फरवरी 2020 को प्रभारी निरीक्षक सिरसिया विनोद कुमार के नेतृत्व में थाने पर तैनात अधिकारी/कर्मचारीगणों द्वारा योगाभ्यास किया गया। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए सभी कर्मचारीगणों द्वारा बड़े ही मनोयोग से योगाभ्यास किया।  

तत्पश्चात थाना परिसर, मालखाना व शस्त्रों की साफ-सफाई की गई तथा शास्त्राभ्यास (शस्त्रों का खोलना-जोड़ना) का प्रशिक्षण प्रभारी निरीक्षक सिरसिया द्वारा दिया गया।


अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस का शारीरिक रूप से फिट रहना बहुत जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए सभी थानों पर नियमित योग व पीटी का निर्देश दिया गया है। जवानों को इसका लाभ मिलेगा - पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह