कड़ी सख्ती के बावजूद पुलिसकर्मियों पर हमले की घटनाएं सामने आती रहती है। ताजा मामला कानपुर देहात का है, जहां एक विवाद की बाद विवेचना करने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। इस हमले में लोगों ने चौकी इंचार्ज की वर्दी फाड़ दी और बदसलूकी भी की। किसी तरह पुलिस टीम वहां से बच कर निकल पाई। फिलहाल आरोपियों पर केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के करीम नगर ङेरा गांव में मारपीट की खबर सामने आ रही थी। जिसके बाद रविवार की रात रसधान चौकी प्रभारी धीरेंद्र कुमार पटेल दो पुलिस कर्मियों के साथ करीम नगर डेरा गांव में मारपीट के मामले की विवेचना से संबंधित जांच करने गए थे। वहां पहुंचते ही आरोपी पक्ष एकत्र हो गए। वह चौकी इंचार्ज से अभद्रता करने लगे। विरोध करने पर काफी संख्या में लोग आ गए और चौकी इंचार्ज के साथ धक्कामुक्की व हाथापाई शुरू कर दी। साथ ही वर्दी फाड़ दी।

दारोगा ने दी तहरीर

चौकी इंचार्ज व दो सहयोगी पुलिस कर्मी किसी तरह से वहां से बचकर निकल गए। चौकी जाकर दारोगा की तहरीर पर 10 नामजद व 12 अज्ञात पर मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी।