वैलेंटाइन-डे किसी प्रकार की अभद्रता या दुर्व्यवाहर करने वालों के खिलाफ श्रावस्ती पुलिस ने कार्रवाई करने के पूरे इंतजाम कर लिए हैं. युवक-युवतियों के साथ बुरा बर्ताव करने वालें की खबर पुलिस लेगी. इसके अलावा वैलेंटाइन-डे के नाम पर अगर कोई अश्लीलता फैलाता है तो उस पर भी सख्ती से एक्शन लिया जाएगा. पुलिस ने सुरक्षाबलों की तैनाती पार्कों, सार्वजिनक स्थानों शॉपिंग मॉल, होटल एंड रेस्टोरेंट के आसपास कर दी है. 

एएसपी बीसी दूबे ने बताया है कि पुलिस बल को इसके लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है. इसमें महिला पुलिस कर्मी, पार्कों, सार्वजिनक स्थानों, शॉपिंग मॉल के आसपास तैनात किया गया है. विशेष तौर पर उन जगहों पर जहां युवक-युवतियों का आना जाना काफी ज्यादा होता है. साथ ही प्रबंध किये गए हैं कि शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जा सके।

अक्सर अगर कोई किसी विशेष समुदाय की भावना के नाम पर गुड़ागर्दी करने वालों पर एएसपी ने कहा है कि अगर कोई समाज का ठेकेदार बनकर किसी युवक या युवती से अभद्रता करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर युवक-युवतियां कुछ गलत करते हैं तो पुलिस उनके खिलाफ भी एक्शन लेगी. सुरक्षा को देखते हुए रविवार सुबह से ही लोहिया पार्क, रेजीडेंसी, शहीद स्मारक, जनेश्वर मिश्र पार्क, मंदिरों के आस पास एवं सार्वजिनक स्थानों, कोचिंग सेंटरों के आस पास पुलिस लगातार गश्त कर रही है.

पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य के आदेशानुसार वैलेंटाइंन डे के दृष्टिगत जनपद के समस्त थाना क्षेत्रातंर्गत गठित एंटी रोमियो टीम द्वारा सार्वजनिक स्थलों,पार्को,मॉल,धार्मिक स्थलों, आदि स्थानो पर सतर्क दृष्टि बनाए रखते हुए चेकिंग की गई। अनावश्यक रूप से घूम रहे व्यक्तियो से लगातार पूछताछ की गई एवं मनचलो/शोहदों से माफीनामा भी भरवाया गया।