कोरोना महामारी को देखते हुए पुलिस ने शुक्रवार को जिले के प्रमुख चौक चौराहों व कस्बों में भ्रमण कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया। कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी व्यक्तियों को मास्क लगाने व हाथ धोकर ही किसी चीज को छूने के लिए प्रेरित करते रहने की बात बताई। सुरक्षा प्रभारी ने पुलिसकर्मियों को विशेष सावधानी बरतने की हिदायत दी। वहीं विभिन्न थाना क्षेत्रों में थानाध्यक्षों की अगुवाई में गश्त किया गया। व्यापारियों व स्थानीय लोगों से बातचीत कर लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया।

एएसपी बीसी दूबे ने कहा कि कोरोना जैसी घातक बीमारी से बचने के लिए पुलिस प्रशासन निरंतर प्रयासरत है ऐसे में लोगों का भी दायित्व है कि वह हमारी से अपनी सुरक्षा के साथ-साथ अपने परिवार व आस-पड़ोस के लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी का निर्वहन करें। घर से बाहर निकलते समय मुंह व नाक अच्छी तरह से ढक कर रखें, किसी भी चीज को छूने से पहले या बाद में हाथ को साबुन और पानी से 20 सेकेंड तक अच्छी तरह धोएं या फिर हाथ को सैनिटाइज करें। चिकित्सकों की ओर से बताई गई सावधानियों का पालन करते हुए अपने दैनिक कार्यों को निपटाएं। छोटी-छोटी सावधानियों को अपनाकर हम कोरोना महामारी से निपट सकते हैं। गस्त के दौरान बैंक, एटीएम व ग्राहक सेवा केन्द्रों पर भी निरीक्षण किया गया और सुरक्षा के मानकों के अनुसार लगे सीसीटीवी कैमरे, अग्निशमन यंत्र व सायरन आदि को देखा।

बैंक चेकिंग कर दिलाया सुरक्षा का एहसास

पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य द्वारा बैंक चेकिंग के संबंध में दिए गए दिशा-निर्देश के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक बी सी दूबे, क्षेत्राधिकारी नगर/इकौना के कुशल नेतृत्व में समस्त थाना/चौकी/हल्का प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र मे पड़ने वाले बैंक/ATM/ ग्राहक सेवा केंद्रो के आस-पास, अंदर-बाहर सघन चेकिंग कर बैंक आदि में लगे सीसीटीवी,सायरन व संदिग्ध व्यक्तियों/वाहनों की चेकिंग की गई।