प्रदेश में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है। कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन के चौथे चरण का ऐलान किया गया है। लॉकडाउन-4 के साथ सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इस गाइडलाइन में सरकार की ओर से लोगों को कुछ रियायते दी गई हैं लेकिन रेड जोन वाले इलाकों में पहले की तरह सख्ती बरकरार रखी गई है। इस बीच रमजान का पाक महीना भी चल रहा है। जिसको ध्यान में रखते हुए श्रावस्ती में पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक ने मुस्लिम समुदाय से घरों में रहकर नमाज अदा करने की अपील की है।

दरअसल, कोरोना संकट के बीच रमजान का पाक महीना भी चल रहा है। ऐसे में लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाना और लोगों को कोरोना से बचाना प्रशासन की बड़ी जिम्मेदारी है। जिसको ध्यान में रखकर पुलिस अधीक्षक ने निर्देशन पर पुलिस प्रशासन ने लोगों को जागरुक करने के लिए मुहिम चलाई। इसके तहत प्रभारी निरीक्षक ने घरों में रहकर ही नमाज पढ़ने की अपील की। साथ ही उन्होंने लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के संबंध में प्रचार-प्रसार किया।

घरों में रहकर नमाज पढ़ने की अपील

इस दौरान थाना प्रभारी नेकहा कि आपने जिस तरह अब तक पुलिस का सहयोग किया है, ठीक उसी तरह अब भी लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। साथ ही उन्होंने कहा कि घरों में रहकर नमाज पढ़ें और उत्साह पूर्ण तरीके से त्योहार मनाए। इस दौरान आप अपने घरों में ही रहें और किसी प्रकार का सामाजिक उत्सव का आयोजन ना करें।प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार की अध्यक्षता में थाना सिरसिया पर आगामी अलविदा की नमाज व ईद के दृष्टिगत कस्बा क्षेत्र के संभ्रान्त व्यक्तियों के साथ सामाजिक दूरी का पालन करते हुए पीस कमेटी की बैठक की गयी।

रिपोर्ट - चंदू शर्मा