होली के पर्व में बस अब चंद दिन बचे हैं ऐसे में रंगों के इस त्योहार की खुशी में किसी तरह का भंग न पड़े इसके मद्देनजर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह द्वारा जिले के सभी पुलिसकर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दे दिए हैं। इसके साथ ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती करने के भी निर्देश दिए गए हैं। 

जानिए पूरी खबर

होली के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने जनपद के समस्त प्रभारी निरीक्षकों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं आपको बता दें कि श्रावस्ती पुलिस ने उन सभी स्थानों को भी चिन्हित कर लिया है जहां होली के दौरान पिछले साल कोई घटना घटी थी। उन स्थानों पर विशेष चौकसी बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि एसपी अनूप कुमार सिंह ने आपराधिक तत्वों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

होली के त्योहार पर प्रैंक विडियो बनाने के नाम पर महिलाओं और युवतियों से बदसलूकी करने वालों को अब श्रावस्ती पुलिस कतई बख्शने के मूड में नहीं है। जानकारी के मुताबिक श्रावस्ती पुलिस को ऐसे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं।

इस बार रंगों के त्योहार में माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले हुड़दंगियों पर खाकी की पैनी निगाह होगी। इसमें होलिका दहन से लेकर धुलेंदी (परेवा के दिन) तक पुलिस का सभी चौराहों पर सख्त पहरा रहेगा। इसके लिये एसपी अनूप कुमार सिंह ने सभी थाना-कोतवाली प्रभारियों को आदेश दे दिये हैं। आदेश है कि जिले में जहां भी होलिका लगती है वहां पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे और होलिका स्थल पर डीजे पर होने वाले बवाल पर निगरानी रखेंगे।

होली पर बवाल करने वाले हुड़दंगियों से निपटने को एसपी अनूप कुमार सिंह ने अभी से तैयारी तेज कर दी है। इसमें एसपी के साथ ही सभी सर्किल के सीओ को मुस्तैद रहने को निर्देशित कर दिया है। सभी थाना-कोतवाली प्रभारियों को थाना के अलावा गावों में जाकर लोगों को शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने और किसी भी प्रकार से माहौल न बिगाड़ने की हिदायत भी देने को कहा है। इसमें चिन्हित होलिका दहन स्थलों पर खास नजर रखी जाएगी। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार, बस स्टेशन व स्टाप पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। एसपी अनूप सिंह ने कहा कि पुलिस कानून व्यवस्था तोड़ने वालों से निपटने को तैयार है। संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखने को पुलिस कर्मियों को कहा गया है। त्योहार पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। थाना व कोतवाली पुलिस के साथ ट्रैफिक पुलिस की टीम भी लगातार जांच करेंगी।


 रिपोर्ट - चंदू शर्मा