श्रावस्ती: वर्तमान समय मे श्रावस्ती की कमान संभालने वाले पुलिस मुखिया निरंतर ही अपनी कार्यशैली से चर्चाओं में रहते है। एसपी अनूप सिंह पर जो भी जिम्मेदारी दी गई उसको उन्होंने बखूबी निभाया। आज जब ईद उल अजहा का महापर्व था तब भी पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह पर खासी जिम्मेदारी थी। हालांकि उनके समक्ष चुनातियाँ भी खूब थी लेकिन इंपैक्ट पुलिसिंग को दर्शाते हुए अनूप उस पर भी खरे उतरे। जमीन से आसमान पर एसपी अनूप ने नजर रखने के इंतेजाम कर रखे थे। श्रावस्ती पुलिस चप्पे चप्पे पर मौजूद रही और ईद उल फितर का त्योहार सकुशल निपट गया।

ईद पर सुरक्षा व्यवस्था देखने पहुंचे एसपी

ईद उल फितर पर्व के अवसर पर नगर में चप्पे-चप्पे पर भारी सुरक्षा व्यवस्था रही। मुस्लिम आबादी वाले सभी चौराहों व क्षेत्रों में पुलिस तैनात रही। सुबह के समय खुद एसपी ने ईदगाह व अन्य स्थानों पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

ईद के पवित्र पर्व पर कहीं पर कोई शरारत या फिर खुराफात न हो, इसके लिए एसपी ने पहले ही नगर के सभी चौराहों व सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस बल को मुस्तैद करने के आदेश दिए थे। आदेशों के चलते सभी स्थानों पर पुलिस को सोमवार सुबह से तैनात कर दिया गया था।

पुलिसकर्मी सुबह छह बजे अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंच गए थे। इस दौरान नगर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस व्यवस्था रही। इसके बावजूद सोमवार सुबह ईद पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसपी पैदल ही ईदगाह व नगर की अन्य मुस्लिम आबादी वाली गलियों में पहुंचे। सुरक्षा के मद्देनजर तैयारी को देखने के बाद वह ईदगाह पर पहुंचे। वहां भी उन्होंने भिनगा थाना प्रभारी से जानकारी ली।

ईद के पर्व पर कोई शरारत न कर दें, इसके लिए खुफिया विभाग को सक्रिय किया गया था। विभागीय कर्मचारियों ने भी गोपनीय तरीके से मुस्लिम मिश्रित आबादी वाले इलाकों में डेरा लिया था। ईद की नमाज शांति पूर्ण संपन्न होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

ईद उल फितर त्यौहार के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक बी सी दूबे सहित क्षेत्राधिकारी भिनगा/इकौना द्वारा जनपद/क्षेत्र भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा ड्यूटी में लगे सभी अधिकारी/कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।