एम एन टी न्यूज़(सिद्धार्थनगर)-/मनरेगा के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यो की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता एवं मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग की उपस्थिति में अम्बेडकर सभागार में सोशल डिस्टेसिंग के साथ सम्पन्न हुई।

 बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि मनरेगा के अन्तर्गत जो भी कार्य कराये जाए वे सभी गुणवत्तापूर्ण एवं मानक के अनुसार होना चाहिए। जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने-अपने विकास खण्ड के अन्तर्गत कराये जा रहे मनरेगा के कम से कम 05 गांवों का प्रतिदिन निरीक्षण करे। जनपद में जो गांव हाॅटस्पाॅट चिन्हित है उन गांवों में प्रतिदिन सेनेटाइजर का छिड़काव कराने का भी निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत निर्माण कराये जा रहे शौचालय का निर्माण कार्य शीर्घ पूर्ण कराये। जिलाधिकारी श्री दीपक मीणा ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि बाहर से आने वाले श्रमिको का प्राथमिकता के आधार पर राशन कार्ड बनवाये। इसके साथ ही उनका श्रम में पंजीकरण कराना भी सुनिश्चित करे। इसके अलावा मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, आपरेशन कायाकल्प तथा अन्य योजनाआंें की भी समीक्षा की गयी।

 इस बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त पी0डी0 सन्त कुमार, जिला विकास अधिकारी शेषमणि सिंह, डी0सी0मनरेगा संजय शर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल सिंह तथा समस्त खण्ड विकास अधिकारी आदि उपस्थित थे।


रिपोर्ट-अनूप कुमार चतुर्वेदी जिला ब्यूरो चीफ सिद्धार्थनगर