Mnt news शोहरतगढ/सिध्दार्थनगर /बिस्कोहर । भूकंप आने की फैली अफवाह से लोग घरों से निकल कर सड़क पर आ गये एक दूसरे से दूरभाष से सम्पर्क कर स्थित जानने की कोशिश करने लगे ।

महामारी का रूप ले चुकी कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत सरकार ने मंगलवार रात 12 बजे से 21 दिनो के लिए पूरे भारत को लाक डाउन कर दिया है । लाक डाउन की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया और जगह - जगह लाउडस्पीकर से लोगों को सूचना देकर अपने घरों में रहने के लिए बताया जाने लगा ।

 मंगलवार की शाम को त्रिलोकपुर इंस्पेक्टर रणधीर कुमार मिश्रा ने थाना क्षेत्र के सभी गांवों में जाकर सबको घरों में रहने के लिए सख्त निर्देश दिया । देर रात 12 बजे क्षेत्र के नावडीह , बिस्कोहर , बुढ्ढी खास , सिकौथा , मधवापुर , बस्ती बरगदवा , रोहनीभारी आदि गांव में किसी ने अफवाह फैला दिया कि रात में तीन बजे भूकंप आने वाला है घरों से बाहर हो जाओ भूकंप की सूचना सुनकर अफरातफरी मच गई और लोग अपने घरों से निकलकर बाहर सड़क पर आ गये और एक दूसरे से दूरभाष से बात करके सच्चाई जानने लगे पूछने पर नावडीह , बस्ती बरगदवा के कुछ लोगों ने बताया कि रात में एक धार्मिक स्थल से एलाउंस हुआ है । इसी बीच रात दो बजे के करीब कुछ मस्जिदों में अजान भी होने लगा इसी बीच किसी ने इसकी सूचना थाना पुलिस को दी सूचना पर तुरंत इंस्पेक्टर रणधीर कुमार मिश्रा , बिस्कोहर चौकी प्रभारी कन्हैंयालाल मौर्या , राम कुमार सिंह , राम प्रभा सिंह अपने मातहतों को लेकर क्षेत्र में निकले और लोगों को समझा बुझा कर घर के अंदर किया ।

इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष ने कहा कि सूचना पर तुरंत सभी गांवों में पुलिस टीम को भेजा गया और गांवों के सड़क पर टहल रहें लोगों को घर के अंदर कराया गया। सबको सूचना दें दिया गया है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान न देंकर अपने घर के अंदर रहें जरूरत पर ही बाहर निकले । अगर कोई किसी भी प्रकार का गलत अफवाह फैलाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त करवाई की जायेंगी ।

रिपोर्ट- डॉ संदीप कुमार मिश्र तहसील प्रभारी शोहरतगढ़ (सिध्दार्थनगर)