रिपोर्ट: अश्वनी कुमार तिवारी (जिला प्रभारी महराजगंज)


महराजगंज: सिसवा बाजार युवाओं के द्वारा 370 धारा के 2 वर्ष पूरे हो जाने गृहमंत्री अमित शाह जी द्वारा ५ अगस्त २०१९ को लोकसभा में ऐतिहासिक प्रस्ताव लाकर हटाए गए अनुच्छेद ३७० के दो वर्ष पूरे होने की खुशी में "अनुच्छेद ३७० से आजादी" का जश्न मनाया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एडवोकेट अमित जायसवाल ने कहा कि अनुच्छेद ३७० देश को विभाजन की ओर धकेलने वाला अनुच्छेद था, जिसके अस्तित्व में होने की वजह से अन्य राज्य भी विशेष दर्जे की मांग करने लगे थे। इस दौरान अंशुमान पांडेय ने कहा कि इस अनुच्छेद के होने से जम्मू कश्मीर का सामान्य नागरिक खुद को देश के अन्य हिस्सों से कटा हुआ महसूस करता था तथा राज्य विकास की मुख्यधारा से कट गया था। अनुच्छेद ३७० के खत्म होने से जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख का पूर्ण विकास का लक्ष्य पूरा होगा एवं यह सभी क्षेत्र देश की मुख्य धारा से एकरुपेण होंगे।

इस दौरान गणेश खरवार,सूरज पांडेय, विश्वजीत चौबे,सागर गोंड, राकेश कन्नौजिया,रिषभ पांडेय गणेश खरवार, ने कहा वहां के व्यापारी बार-बार बंदी के घोषणा से व्यापार में काफी नुकसान उठाते थे अब वंदी के झंझट से मुक्ति मिली है। उनके साथ कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।