उत्तर प्रदेश पुलिसकर्मी लगातार खाकी के दामन पर लगे दागों को साफ करने में लगे हुए है तो कुछ पुलिसकर्मी इन दागों की जड़ को खत्म करने में लगे हुए है। बता दें, ललितपुर में पुलिस का मानवीय रूप देखने को मिला है। यहां पर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने एक दिव्यांग महिला की कुछ इस तरह मदद की कि सुनकर आपका दिल भी खुश हो जाएगा। 

आखिर क्या है पूरा सच 

दरअसल, दोनों पैरों से दिव्यांग एक पीड़ित महिला रेंगते हुए अपनी बच्चियों के साथ शिकायत लेकर एसपी के कार्यालय पहुंची थी। उसे देख पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार भी भावुक हो गए। पुलिस अधीक्षक ने दिव्यांग महिला को इस तरह से जमीन पर चलते हुए बिना किसी साधन के पहुंचने का कारण पूछा तो उसने बताया कि वो एक बेसहारा महिला है और उसके पास कोई भी साधन नहीं है, जिससे वह कहीं आ जा सके। इसपर पुलिस अधीक्षक ने तुरंत ही दिव्यांग अधिकारी को फोन लगाकर एक ट्राई साइकिल मंगवाई और उस महिला को भेंट की। एसपी प्रमोद कुमार ने महिला से कहा कि अब उसे यूं रेंगते हुए नहीं चलना पड़ेगा।

दिव्यांग महिला ट्राई साइकिल पाकर हुई खुश 

अब वह अपनी ट्राई साइकिल पर सवार होकर जहां जाना हो, जा सकती है। दिव्यांग महिला ट्राई साइकिल पाकर काफी खुश नजर आई और पुलिस अधीक्षक का आभार व्यक्त कर अपनी बच्चियों के साथ घर को निकल गई। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस अधीक्षक की इस मानवीयता संवेदना को देखकर उनकी काफी सराहना की।

रिपोर्ट - संतोष मिश्र |