उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। हालांकि इस दौरान दो सिपाहियों को भी गोली लगी है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। बदमाशों के पास से दो असलहा, 26 एटीएम कार्ड, 25 हजार नगद और एक कार बरामद की गई है। बता दें कि ये इस गैंग के बदमाशों के खिलाफ कई जिलों में गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं और बहुत दिनों से पुलिस को इनकी तलाश थी फिलहाल, बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ऐसे हुए गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, बस्ती जिले की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस बदमाशों को घेरकर पकड़ना चाहती थी। लेकिन, इसी कवायद के बीच बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो बदमाश घायल हो गए। मुठभेड़ में पुलिस के दो सिपाही भी घायल हुए हैं। बदमाशों और पुलिस के बीच ये मुठभेड़ सोनहा थाना क्षेत्र के खैरा गांव के पास हुई थी। मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए बदमाश गोरखपुर जिले के रहने वाले हैं।

एसपी ने दी जानकारी

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में दो बदमाश और हमारे दो सिपाही घायल हुए है, जिनका इलाज जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मुठभेड़ के दौरान कुल 4 बदमाश उग्रशेन, अजय, रंजीत और सुजीत को गिरफ्तार कर लिया गया है। बदमाशों के पास से दो असलहा, 26 एटीएम कार्ड, 25 हजार नगद और एक कार बरामद की गई है। ये गैंग फैजाबाद, अंबेडकर नगर, गोंडा, बस्ती, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, संत कबीर नगर जिलों में घूम-घूमकर लोगो को अपना निशाना बनाता था। किसी तरह उनका एटीएम लेकर फ्रॉड करते थे।

रिपोर्ट - सुशील शर्मा | जिला ब्यूरो चीफ़ बस्ती