पंजाब नेशनल बैंक लक्ष्मणपुर के पास हुआ हादसा, पुलिस लाइन में दिवंगत को पुलिस अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि

बस्ती: मंगलवार को रात्रि गश्त पर निकले वाल्टरगंज थाने के मुख्य आरक्षी की ट्रक के चपेट में आने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही थाने के सभी पुलिस कर्मी गमगीन हो गए।

वाल्टरगंज थाने पर तैनात मुख्य आरक्षी रमाकांत यादव जुड़ापुर थाना बेनीगंज जनपद गोरखपुर, मंगलवार को रात्रि गश्त के दौरान बैंकों की सुरक्षा ड्यूटी चेक कर रहे थे। पंजाब नेशनल बैंक देईपार में ड्यूटी चेक करने के बाद लक्ष्मणपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक पहुंचे। वहां वह सड़क किनारे अपनी बाइक खड़ी कर बैंक में ड्यूटी पर तैनात आरक्षी विकास यादव से बात करने लगे। इसी बीच सोनहा की तरफ से आ रहे एक अनियंत्रित ट्रक ने उन्हें पीछे से ठोकर मार दी, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल जिला अस्पताल बस्ती पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

थानाध्यक्ष दुर्विजय ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंच गए। घायल रमाकांत को जिला अस्पताल बस्ती ले गए, मगर उन्हें बचाया न जा सका। मुख्य आरक्षी के मौत की सूचना जैसे ही थाने पर पहुंची पुलिस कर्मियों में शोक की लहर दौड़ गई। एसओ ने बताया कि हादसे की सूचना पीड़ित परिवार को रात में ही दे दी गई।

सूचना पर परिवार के लोग वाल्टरगंज थाना पर पहुंचे। इसके बुधवार को बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस लाइन में मुख्य आरक्षी के शव को एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी, सीओ सदर शक्ति सिंह तथा थानाध्यक्ष वाल्टरगंज दुर्विजय आदि ने दिवंगत को श्रद्धांजलि दी। शव स्वजन को सौंप दिया गया।

रिपोर्ट - सुशील शर्मा