आगरा. ताज नगरी आगरा (Agra) में कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. गुरुवार को आगरा में 19 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हडकंप मच गया. नए मरीजों के मिलने से अब आगरा यूपी का सर्वाधिक संक्रमित जिला बन गया है. आगरा में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 84 पहुंच गई है, इनमें 43 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं.

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह के मुताबिक नए 19 संक्रमित मरीजों में से 5 तब्लीघी जमात से जुड़े हैं, जबकि 6 लोग परस हॉस्पिटल से जुड़े हैं. उन्होंने बताया कि आगरा से 100 संदिग्धों की सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजी गई थी. जिसमें से 19 लोगों की रिपोर्ट प्सोइतिवे आई है. उन्होंने बताया कि कुछ और लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कर उनका इलाज करवाया जा रहा है. साथ ही सभी संक्रमितों के कांटेक्ट में आए लोगों को भी ट्रेस कर उन्हें क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए गए हैं.

त्तर प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना वायरस संक्रमित जिलों में ताजनगरी आगरा भी शामिल है. बुधवार तक आगरा में कोरोना वायरस (coronavirus)के 64 संक्रमित मिल चुके हैं. लिहाजा आगरा जिला प्रशासन ने 22 ऐसे हॉटस्पॉट चिन्हित किए हैं जहां आज मध्यरात्रि से कम्पलीट लॉकडाउन लागू किया जायेगा. इनमें मस्जिदें भी शामिल हैं, जहां से तबलीगी जमात के लोग मिले थे.

आगरा में ये हैं 22 हॉटस्पॉट, जहां लगा है पूर्ण प्रतिबंध


आगरा शहर में कोरोना के कई पॉजिटिव मरीज मिलेने के बाद यहां के 22 इलाकों को हॉटस्पॉट के तौर पर चिन्हित किया गया. प्रशासन इन इलाकों को सील कर दिया है. इस लिस्ट में न्यू आगरा के कमला नगर में स्थित सार्थक हॉस्पिटल के पास का इलाका, यहीं का इमिनंत अपार्टमेंट के पास का इलाका, रकाबगंज के मोहनपुरा राओली के कुणाल त्यागी के घर के पास का एरिया के अलावा इसी इलाके के एसआर हॉस्पिटल नामनेर का इलाका, छाता के नयाघर के पास कृष्ण विहार, जीवनी मंडी का एरिया, सोनु के घर के पास शाहगंज, मंटोला का रंगरेज मस्जिद के पास का इलाका शामिल है.

इसके अलावा जगदीशपुरा की बिलाल मस्जिद जो बिछपुड़ी के गांव मंगताई में स्थित है. ये भी कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट माना जा रहा है. इसके अलावा शहर के कोतवाली इलाके के हींग की मंडी में मौजूद मरकज मस्जिद, नाई की मंडी इलाके के लेडी लॉयक के पास का बड़ी मस्जिद और हरिपर्वत इलाके की टेंट वाली मस्जिद के पास का एरिया भी इस लिस्ट में शामिल है. इसके अलावा ताजगंज- गढ़िया इलाके में स्थित मदीना मस्जिद का इलाका, एमएम गेट-साबुन कटरा इलाके का छोटी मस्जिद का इलाका इसके हॉटसपॉट के तौर पर उभरा है. साथ ही जमुनापार का इतमादूअल्ला एरिया का सीताराम नगर -राम बाग भी इस लिस्ट में शामिल है. इसके अलावा दीपक अग्रवाल का घर जो हरिपर्वत-चारसूगेट के पास है. साथ ही इसमें कृष्णपुरा-जगदीशपुरा का इलाका भी शामिल है. सईंया स्थित चोगरा टेहरा में राम शंकर के घर के पास का इलाका, शाहगंज के सुभाषनगर में अजय कुमार के घर के पास का इलाका. वहीं न्यू आगरा के सुभाष नगर में मनोज कुमार के घर के पास का इलाका. खदौली के हसनपुर गांव में भोला खान के घर के पास का इलाका, कोतवाली के छत्ता के पास डॉक्टर मित्तल के घर के पास का इलाका, न्यू आगरा के बसंत विहार में मनोरमा देवी के घर के पास का इलाका शामिल है.