उत्तर प्रदेश के मथुरा में प्रतिबंधित पशु की कटान का पर्दाफाश किया गया है। मौके पर से भारी मात्रा में गोमांस बरामद किया गया है। बताया गया कि प्रतिबंधित पशु का कटान लंबे समय से थाना हाईवे क्षेत्र में चल रहा था। अवैध कटान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक महिला सहित पांच आरोपियों को हिरासत लिया है। गोसेवकों की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर मामले में कार्रवाई शुरू की गई है। 

 

 

भारी मात्रा में मांस बरामद

गुरुवार को थाना हाईवे इलाके के गोपालपुरा कॉलोनी में अवैध रूप से प्रतिबंधित पशु का कटान किया जा रहा था। सूचना पर गोरक्षा दल वृंदावन, गोसेवा मिशन वृंदावन और अखिल भारतीय हिंदू महासभा आगरा के कार्यकर्ता गोपालपुरा कॉलोनी में पहुंचे और अवैध कटान कर रहे लोगों को धर दबोचा। गोसेवकों ने कटान की सूचना पुलिस को दी। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर भारी मात्रा में पुलिस पहुंच गई।

पुलिस को आता देख कॉलोनी में हड़कंप मच गया। वहीं गो सेवकों ने 5 लोगों को दबोचकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। मौके से करीब 2 क्विंटल मांस के साथ-साथ कटान में प्रयुक्त होने वाले औजारों को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने मांस के सैंपल प्रयोगशाला जांच के लिए भेजे हैं। 

 

 

अवैध कटान कर रहे 5 लोगों को किया गिरफ्तार

थाना हाईवे में तैनात एसएसआई ने बताया कि गो रक्षा दल वालों ने सूचना दी थी। अवैध कटान की सूचना पर टीम पहुंची। मौके से भारी मात्रा में मांस बरामद किया गया है, जिसे जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि साकिर, आसिफ, बिल्लू उर्फ़ अबरार, फिरोज और रजिया नाम की महिला को हिरासत में लिया गया है। गो रक्षक दल के लोगों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पकड़े गए सभी लोगों को जेल भेजा जा रहा है।