यूपी में अपराधियों को पकड़ने को लिए प्रशासन द्वारा कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं लेकिन तस्करी करने वाले मानने को तैयार नहीं हैं। बता दें कि, यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार करके अफीम तस्करी का भंडाफोड़ किया है। तस्करों के पास से पुलिस ने 70 लाख की अफीम पकड़ने का भी दावा किया है। 

ढाई किलो अफीम बरामद

हालांकि, पुलिस सूत्रों के मुताबिक तस्कर अफीम को पंजाब में तस्करी के लिए ले जा रहे थे। इसी दौरान तिलहर थाना क्षेत्र में सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि बरेली के रहने वाले तीन तस्कर आरिफ, इकरार और धर्मेन्द्र किसान यूनियन के कार्यालय के पास तस्करी कर रहे हैं। इसके बाद मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई शुरू की तो हड़कंप मच गया। पुलिस ने तीनों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से ढाई किलो अफीम पकड़ी है। जिसकी कीमत लगभग 70 लाख रुपये बताई जा रही है। हालांकि, पुलिस ने तीनों तस्करों को फिलहाल जेल भेज दिया है। 

कई लोगों के नाम आने की आशंका

आपको बता दें कि, जिले में पहले भी अफीम और चरस की तस्करी पकड़ी जा चुकी है। वहीं पुलिस के मुताबिक ये तस्कर जिले के आसपास से अफीम और चरस ले जाकर दूसरे राज्यों में सप्लाई करते हैं। पुलिस पकड़े गए तस्करों से पूछताछ करने में जुटी है। सूत्रों के अनुसार अभी कई और लोगों के नाम तस्करी मामले में सामने आ सकते हैं।

रिपोर्ट - संतोष मिश्र