खबरों के अनुसार अमेरिकी प्राद्योगिकी और ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने बढ़ती आर्थिक मंदी के बीच गैरलाभकारी खर्चों को कम करना शुरू कर दिया है। अमेजन के एक शीर्ष कार्यकारी की तरफ से भेजे गए इंटरनल मेमो के अनुसार कंपनी ने पिछले हफ्ते ही हायरिंग रोकने की घोषणा की थी।इसके बाद कयास लगने शुरू हो गए हैं कि कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या में भी कटौती कर सकती है।

ट्विटर और मेटा में छंटनी के बाद अब दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन रिटेल स्टोर कंपनी अमेजन के कर्मचारियों पर भी नौकरी जाने का खतरा मंडरा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेजन भी अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहा है। कंपनी ने नए कर्मचारियों की भर्ती पहले से बंद कर रखी है। कंपनी की आर्थिक चुनौतियों को देखते हुए हायरिंग की प्रक्रिया फिलहाल स्थगित है। बता दें कि इससे पहले फेसबुक की पैतृक कंपनी मेटा अपने 11000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है।

अमेजन में काम करने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर जेमी झांग ने लिंक्डइन पर अपने कनेक्शन की सूचना देते हुए बताया कि उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया है। एक अन्य पूर्व कर्मचारी के एक में भी यह बात कही गई कि कंपनी की पूरी रोबोटिक्स टीम को पिंक चिट दी गई थी। बता दें कि लिंक्डइन के आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी के रोबोटिक्स डिवीजन में कम से कम 3,766 लोग कार्यरत हैं। उनमें से कितने लोगों को हटाया गया है यह अब तक स्पष्ट नहीं है।