लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती का शनिवार को जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर मायावती ने कहा कि बसपा इस बार उत्तर प्रदेश में सत्ता में वापसी करेगी। अपने जन्मदिन के मौके पर लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा लोग बसपा के पिछले कामकाज के आधार पर वोट देंगे और उसे राज्य की बागडोर सौंपेंगे। ज्ञात हो कि मायावती का जन्म 15 जनवरी 1956 को हुआ था। यूपी की पूर्व सीएम शनिवार को वह 66 साल की हो गईं हैं।
मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद के बारे में कहा कि वह पार्टी में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं। मायावती ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में केंद्र और राज्य की सरकारों ने साम-दाम-दंड भेद की नीति की जरिए बीएसपी की मुहिम को कमजोर करने की कोशिश की है, लेकिन उन्हें सफलता नहीं लगी है। उन्होंने कहा कि यह प्रचारित किया जा रहा है कि अब वह चुनाव नहीं लड़ेंगी, जबकि हमारे संविधान में प्रावधान है कि विधान परिषद या राज्यसभा का सदस्य बिना चुनाव लड़े बन सकता है और इस आधार पर वह प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री भी बन सकता है।
मायावती ने कहा कि वे लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों की सदस्य रह चुकी हैं। उन्होंने कहा कि उनके जन्मदिन को लोग जनकल्याणकारी दिवस के रूप में सादगी और संजीदगी के रूप में मना रहे हैं। मायावती ने कहा इस चुनाव में प्रदेश की तस्वीर बदलने वाली है। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता बहुजन समाज पार्टी के पिछले कामकाज के आधार पर बसपा को वोट देगी और उसे सत्ता में लाएगी। मायावती ने उत्तराखंड, पंजाब के मतदाताओं से भी बसपा के लिए वोट करने की अपील की।
मायावाती ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने भतीजे आकाश आनंद और बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के बेटे कपिल मिश्रा का नाम लिया। मायावती ने कहा कि उचित समय पर सबको सीधा मौका दिया जाएगा। मायावती ने कहा कि मेरा खुद का कोई निजी परिवार नहीं है। मेरा परिवार पूरा प्रदेश है। मायावती ने कहा कि मीडिया में गलत तरीके से हमलोगों को प्रोजेक्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा अगर भाजपा इसी तरह प्रोपगैंडा फैलाती रही, तो आकाश आनंद को आगे बढ़ाऊंगी, कपिल मिश्रा भी इस समय सामने आने का प्रयास कर रहे हैं।