बारिश के मौसम में हवा में अत्यधिक नमी की वजह से हमारे सिर पर कई तरह के बैक्टीरियल और फंगल इंफेक्शन हो जाते हैं। वातातरण में मौजूद ये नमी हमारे सिर से नेचुरल ऑयल भी सोख लेती है, जिससे बालों की जड़ें कमजोर हो जाती हैं और स्किन ड्राय। सिर पर मौजूद नमी गंभीर रूप से हमारे बालों के फॉलिकल्स को कमजोर कर देती है, जिससे वे बेजान और रूखे हो जाते हैं। इससे बाल उलझते हैं और तेजी से झड़ते भी हैं।

बालों का झड़ना होता है कम : बालों का गिरना लगातार जारी है तो इसे रोकने के लिए मेहंदी का इस्तेमाल जल्द से जल्द शुरू कर दें। मेहंदी के पैक में अंडा, नींबू और दही ये सारी चीज़ें मिक्स कर लेंगे तो इसके और ज्यादा फायदे मिलेंगे।
डैंड्रफ होता है दूर : एक छोटे बर्तन में मेहंदी पाउडर को धीमी आंच पर पका लें फिर इसमें बादाम तेल मिक्स करें। ठंडा होने के बाद इसे बालों में लगाएं और एक से दो घंटे रखने के बाद धो लें।
मिलते हैं चमकदार, लंबे और घने बाल : मेहंदी के लगातार इस्तेमाल से बालों में अलग ही चमक नजर आती है। साथ ही इससे बाल घने, लंबे और मजबूत भी होते हैं।
सफेद बाल से छुटकारा : सफेद बालों को तोड़ने के बजाय अगर आप इसे कवर करने के लिए कलर के बजाय मेहंदी का इस्तेमाल करेंगे, तो ज्यादा फायदा होगा। इससे बालों को खूबसूरत नेचुरल कलर मिलता है।