नई दिल्ली| गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को अपने मिशन उत्तर प्रदेश की शुरूआत वृंदावन के श्री बांके बिहारी जी मंदिर में पूजा अर्चना और दर्शन के साथ की। शाह ने लोगों के साथ जनसंपर्क कर उनसे भाजपा के पक्ष में मतदान करने की भी अपील की। अमित शाह मथुरा में प्रबुद्ध वर्ग के लोगों के साथ ' प्रभावी मतदाता संवाद ' अभियान के अंतर्गत बैठक भी करेंगे। शाह इस बैठक में क्षेत्र की जनता के बीच प्रभाव रखने वाले प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए उनसे भाजपा के पक्ष में मतदान करने के साथ ही लोगों को प्रेरित कर भाजपा के पक्ष में अधिक से अधिक मतदाताओं से मतदान करवाने की भी अपील करेंगे।

वृंदावन और मथुरा के बाद शाह सवा 3 बजे गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी पहुंच कर पार्टी के लिए डोर टू डोर प्रचार करेंगे, घर-घर जाकर लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे।

दादरी के बाद अमित शाह ग्रेटर नोएडा पहुंच कर इस क्षेत्र के प्रबुद्ध वर्ग के मतदाताओं के साथ ' प्रभावी मतदाता संवाद ' अभियान के तहत बैठक करेंगे। शाह इस बैठक में मौजूद प्रभावशाली लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने और करवाने की अपील भी करेंगे।

दरअसल, उत्तर प्रदेश में पहले चरण के तहत 10 फरवरी को जिन 11 जिलों के 58 सीटों पर मतदान होना है उसमें मथुरा और गौतमबुद्ध नगर जिले की सीटें भी शामिल है। बांके बिहारी मंदिर में पूजा अर्चना के साथ अपने चुनावी अभियान की शुरूआत कर शाह ने पहले चरण वाले सभी 11 जिलों के साथ-साथ पूरे उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को एक संदेश देने का भी प्रयास किया है।

आपको बता दें कि, अयोध्या और काशी के बाद अब भाजपा के तमाम नेता मथुरा की बात भी जोर-शोर से करने लगे हैं। मथुरा के पुननिर्माण और विकास के मुद्दे को भाजपा इस बार अपने संकल्प पत्र में भी विशेष जगह देने जा रही है। भाजपा की कोशिश इस मुद्दे के सहारे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट और किसानों को फिर से भाजपा के पक्ष में लाने की है।