Atiq Ahmad Killed: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. फिलहाल, यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Atiq Ahmad Shot Dead News: उत्तर प्रदेश स्थित प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं, यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. इतना ही नहीं, विपक्षी दलों के कई नेता नजरबंद हैं और पार्टी मुख्यालयों के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. सीएम ने इस मामले में न्यायिक जांच का एलान किया है. एक बयान में कहा गया- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना का संज्ञान लिया.

प्रयागराज में थाने से 3 किलोमीटर दूर हुई फायरिंग

अतीक अहमद और भाई अशरफ पर शनिवार, 15 अप्रैल की रात को प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के पास हमलावरों ने गोलीबारी की. इस वारदात में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस की मौजूदगी के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग हुई, जिससे सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. पुलिस को गोलियों से छलनी अहमद और अशरफ को घटनास्थल से ले जाते हुए देखा गया.

तीनों हमलावर गिरफ्तार

पुलिस ने जानकारी दी है कि घटना के संबंध में 3 लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं. दो दिन पहले ही अतीक के बेटे असद का झांसी में एनकाउंटर कर दिया गया था. यूपी एसटीएफ की एनकाउंटर कार्रवाई में असद ढेर हो गया था. अतीक अहमद हत्याकांड रात करीब 10.00 बजे की है, जो वहां मौजूद मीडियाकर्मियों के कैमरे में कैद हो गई. इस वारदात में एक पत्रकार को भी चोट आई है. वहीं, एक सिपाही के घायल होने की भी सूचना है.

चंद्रशेखर आजाद ने दिया ये बयान

आज समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने कहा, 'यह पुलिस की कार्यशैली पर सवाल पर नहीं बल्कि यह पुलिस को निर्देश हैं उसकी वजह से हुआ है. चुनावी फायदा उठाने के लिए हमेशा से मुख्यमंत्री का व्यवहार रहा है. शहीदों ने इस दिन के लिए देश आजाद नहीं करवाया था कि सरकारें गोली से फैसला करें.'