यूपी के बलरामपुर (Balrampur) जनपद के गैड़ास बुजुर्ग थाने में तैनात 25 वर्षीय महिला सिपाही कोकिला यादव (Constable Kokila Yadav) का संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में शव लटका मिलने से हड़कंप मच गया है। मृतक महिला सिपाही के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।

2018 बैच की 25 वर्षीय महिला सिपाही कोकिला यादव गैड़ास बुजुर्ग थाने पर तैनात थीं। वह थाने के बगल में ही किराए के मकान में रहती थी। सोमवार की शाम वह अपने कमरे में गईं, इसके बाद बाहर नहीं निकली। देर रात तक महिला सिपाही के बाहर न निकलने पर बगल में रह रही दूसरी महिला सिपाही ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई उत्तर न मिलने पर थाने पर सूचना दी।

सूचना पर पहुंचे थाने के सिपाहियों ने दरवाजा तोड़कर देखा तो महिला सिपाही का शव कमरे के पंखे में लटका मिला। वहीं, कमरे से बरामद सुसाइड नोट में मृतक महिला सिपाही ने लिखा है कि उसका पति विजय कुमार यादव थाना अतरौलिया जनपद आजमगढ़ में आरक्षी के पद पर तैनात है। नवंबर 2021 में दोनों की शादी हुई थी। मृतका का आरोप है कि उसका पति किसी अन्य महिला से प्रेम करता है। इस बात का विरोध मृतका करती थी।

बीते बुधवार को मृतका का पति गैड़ास बुजुर्ग आया था। दोनों के बीच बातचीत भी हुई लेकिन बात नहीं बनी और वह वापस चला गया। पति के प्रेम प्रसंग से तंग आकर मृतका ने आत्महत्या कर ली। एसपी राजेश कुमार सक्सेना ने बताया कि सुसाइड नोट के आधार पर विजय कुमार यादव के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। आगे विधिक कार्यवाही की जाएगी।