बस्ती जिले के परसरामपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने अपने पति और ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता के अनुसार उसके ससुराल वालों ने उसके साथ अमानवीयता की सारी हदें पार कर दी। उसको कई दिनों तक भूखा प्यासा रखा गया, उस को नग्न करके मारा पीटा गया, दुष्कर्म किया गया। इतना ही नहीं उसके प्राइवेट पार्ट में शीशा डाला गया और नग्न अवस्था में उसे गन्ने के खेत में बेहोशी की हालत में फेंक दिया गया। किसी के द्वारा सूचना मिलने पर एम्‍बुलेंस पहुंची और उसे वहां से अस्पताल ले लाया गया।

डीएम ने कराया पीड़िता का मेडिकल

पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा कि उस का पति चंडीगढ़ काम करने के लिए गया था। उसके सास, ससुर और जेठ व देवर ने उसके साथ अभद्र व्‍यवहार किया। नग्न करके मारा पीटा, शारीरिक शोषण किया गया, खाना पीना बंद कर दिया गया और उसे नग्न अवस्था में गन्ने के खेत में फेंक दिया, पति जब घर आया तो वह भी उसको प्रताड़ित करने लगा। पीड़िता का आरोप है कि हालत ठीक होने के बाद वह थाने पर पहुंची, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई उसे थाने से भगा दिया गया। इसके बाद वह डीएम कार्यालय पर पहुंची। डीएम प्रियंका निरंजन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले में कार्रवाई का आदेश दिया। इसके बाद पीड़िता के पति को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया, डीएम के आदेश पर पीड़िता का पुलिस ने मेडिकल कराया।

दोनों ने की थी लव मैरिज

पीड़िता का परसुरामपुर बाजार में एक स्टोर पर काम करते समय प्यार परवान चढ़ा था। सजातीय न होने पर लड़की के घर वालों ने शादी से इंकार किया था, जिसके बाद दोनों ने अपनी मर्जी से शादी कर ली थी। इसके बाद से लड़की के घर वालों के यहां से आना जाना बंद हो गया था। एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया की मामले में पहले से मुकदमा दर्ज है, आरोपी पति को अरेस्ट किया गया है, मामले की विवेचना की जा रही है, जो भी तथ्‍य प्रकाश में आएंगे उस अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट - सुशील शर्मा | जिला ब्यूरो चीफ बस्ती