बिग बॉस 16 का ग्रैंड फिनाले हर गुजरते दिन के साथ नजदीक आ रहा है और इसी के साथ घरवालों के बीच नोक-झोक बढ़ती जा रही है। बिग बॉस में इस समय केवल छह सदस्य और शो का फाइनल होने में 11 दिन बचे हैं। ऐसे में शो में गजब का ट्विस्ट देखने को मिल  रहा है। ताजा एपिसोड में नॉमिनेशन की प्रक्रिया देखने को मिली। शो में बिग बॉस सभी कंटेस्टेंट्स को लिविंग एरिया में बुलाते हैं। इसके बाद वह सभी को बताते हैं कि नॉमिनेशन का मुकाबला दो टीम के बीच होगा। इस टीम में एक तरफ मंडली होती है और दूसरी तरफ बाकी सदस्य। 

वहीं, बिग बॉस बताते हैं कि निमृत घर की कैप्टन हैं, इस वजह से वह नॉमिनेशन से सुरक्षित रहेंगी। इसके बाद बिग बॉस सभी को इस टास्क का नियम बताते हैं। बिग बॉस सभी को बताते हैं टीम के सदस्यों को नौ मिनट का अनुमान लगाना होगा। वह बताते हैं कि जो टीम कुल 27 मिनट का अनुमान लगाने के सबसे ज्यादा करीब होगी वो जीतेगी और हारने वाली टीम के सदस्य बेघर होने के लिए नॉमिनेट हो जाएंगे। इसके बाद नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाती है। सबसे पहले इस टॉस्क में अर्चना भाग लेती हैं। इसके बाद बारी-बारी से अन्य सदस्य इस टास्क में पार्टिसिपिट करते हैं। 

शो में आगे बिग बॉस सभी को एक बार फिर लिविंग एरिया में बुलाते हैं और बताते हैं कि नॉमिनेशन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। बिग बॉस अर्चना, प्रियंका और शालीन की टीम को विजेता घोषित करते हैं। इस एलान के बाद तीनों ही फाइनल  में अपनी जगह पक्की कर लेते  हैं। इसी के साथ सुंबुल, एमसी स्टैन और शिव नॉमिनेट हो जाते हैं।