भोपाल । भाजपा ने सोमवार को अपना 40 वां स्थापना दिवस मनाया। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए कहा कि आज हम अपना स्थापना दिवस उन लोगों का समर्पित करेंगे जो आज इस महामारी से पीडि़त है और संकट में है। इस लिए हम सभी कार्यकर्ताओं ने मिलकर छोटे छोटे गुप में प्रदेश कार्यालय में ध्वारारोहण करके स्थापना दिवस मनाया है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि आज भाजपा के सभी कार्यकर्ता उपवास करके उन लोगों समर्पित करेगे जो कोरोना से पीडित है। साथ ही 40 लोगों से मिलकर 100-100 रु पीएम रिलिफ फंड में पैसे जमा करने का करेंगे।
भाजपा कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने कोरोना योद्धाओं के सम्मान में एक दिन का उपवास किया और उनके प्रति आभार जताया। इस बार पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम की खास बात यह रही कि कोरोना महामारी को देखते हुए कहीं भी भीड़ एकत्र नहीं होने दी गयी और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया।


-कोरोना वॉरियर्स के प्रति जताया आभार
कार्यकर्ताओं ने अपने घरों में ध्वज फहराए तथा पार्टी के महापुरूषों के चित्रों पर माल्यार्पण किया। कोरोना महामारी से लड रहे योद्धाओं से एकजुटता प्रदर्शित करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक दिन का उपवास रखा। इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन, डॉक्टर्स, नर्स व स्वास्थ्यकर्मियों, सफाई कर्मचारियों, बैंक और पोस्ट आफिस कर्मचारियों तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए समाज के 40 परिवारों से धन्यवाद प्रस्ताव पारित कराकर उन्हें भेजे और उनके प्रति आभार जताया।


-प्रधानमंत्री राहत कोष में दान देने की अपील
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि स्थापना दिवस पर पार्टी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं ने लोगों को प्रधानमंत्री राहत कोष में दान देने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से संपर्क अभियान की शुरूआत की। यह तीन दिवसीय अभियान 8 अप्रैल तक चलेगा। स्थापना दिवस पर ही पार्टी कार्यकर्ताओं ने कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए मास्क वितरण अभियान भी शुरू किया है। बूथ स्तर तक चलाए जाने वाले इस अभियान में पार्टी कार्यकर्ता जरूरतमंद लोगों को घरों में सिले हुए मास्क वितरित करेंगे।