उज्जैन : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को उज्जैन में सुजलाम आवास गृह का लोकार्पण किया। साथ ही वे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनी मल्टी में निर्मित 152 ईडब्ल्यूएस आवासीय इकाइयों के गृह प्रवेश कार्यक्रम में शामिल हुए। उज्जैन में उन्होंने गरीबों के घरों पर कब्जा करने वाले, सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वाले गुंडे-बदमाशों को भी हिदायत दी। 

उज्जैन में मंगलवार को नगर पालिक निगम द्वारा कानीपुरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ईडव्ल्यूएस श्रेणी के 152 इकाइयों मे तीन खंडों अ, ब, स श्रेणी  का लोकार्पण कार्यक्रम रखा गया था। 146 आवासों में हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराया गया। इसके पूर्व मंगल गीत गाए गए। इसी कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उज्जैन पहुंचे थे।

सीएम शिवराज ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार चाहती है कि मध्यप्रदेश की धरती पर किसी भी गरीब को बिना छत के नहीं रहना पड़े। इसीलिए केंद्र व राज्य सरकार के द्वारा हर तबके के व्यक्ति को मदद कर ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं जिससे कि उनके मकान का सपना पूरा हो सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि नीलगंगा स्थित कवेलू कारखाने की 400 हेक्टेयर जमीन पर गरीबों के घर बनाए जाएंगे। प्रदेश में सभी के मकान होना चाहिए क्योंकि गरीबों की भी तो जिंदगी होती है। 

गुंडे-बदमाशों को चेताया
सीएम शिवराज ने संबोधन के दौरान गुंडे-बदमाशों को भी चेताया। उन्होंने कहा कि गरीबों के घर बनना चाहिए। जो दादा-पहलवान हैं, जो गड़बड़ कर रह हैं, मैं उन्हें छोडूंगा नहीं... सरकार की कार्रवाई जारी रहेगी और ऐसे लोगों के यहां बुलडोजर भी चलेंगे। ऐसे लोगों से छुड़ाई जाने वाली जमीन पर हम गरीबों को बसाएंगे।

आवास की चाबी सौंपी गई
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मक्सी रोड स्थित कानीपुरा में नगर पालिक निगम द्वारा निर्मित की गई प्रधानमंत्री आवास योजना के एएचपी घटक (भागीदारी में किफायती आवास) के अन्तर्गत मल्टी में निर्मित 152 ईडब्ल्यूएस आवासीय इकाइयों के गृह प्रवेश कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में हितग्राहियों को फीता काटकर गृह प्रवेश कराया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने उज्जैन के शहीद जवान जितेंद्रसिंह चौहान के माता-पिता को मंच से सम्मानित किया। इसके पश्चात उनके द्वारा तीन हितग्राहियों को मंच से सांकेतिक रूप से आवास की चाबी सौंपी गई। उल्लेखनीय है कि नवनिर्मित तीन मल्टी में 152 आवास बनाए गए हैं।