मध्य प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें फिर तेज हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात की। इसके बाद अब मुख्यमंत्री के दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस टाइमिंग ने प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट की चर्चा को तेज कर दिया हैं। शिवराज मंत्रिमंडल में अभी चार मंत्रियों के पद खाली हैं।

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात की। इस शिष्टाचार भेंट में सीएम ने राज्यपाल को विधानसभा सत्र के संबंध में जानकारी दी। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा की। इसके बाद अब मुख्यमंत्री आज रात दिल्ली रवाना होंगे। सीएम दिल्ली में सोमवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। हालांकि सीएम की पीएम से मुलाकात में 2023 में इंदौर में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस एवं सम्मेलन, जी-20 समिट की जानकारी देंगे। राज्यपाल के बाद दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात की टाइमिंग ने सियासी गलियारों में प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना को बढ़ा दिया है। जानकारों का कहना है कि नए साल में शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार होने की संभावना है।

शिवराज कैबिनेट में चार पद खाली 
 शिवराज सिंह चौहान चुनाव के पहले अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करते हैं। पिछले चुनाव में भी उन्होंने दिसंबर में कई मंत्रियों को बदल दिया था। शिवराज कैबिनेट में मुख्यमंत्री को मिलाकर 30 मंत्री है, अभी चार कैबिनेट मंत्री के पद खाली है। इन पदों को भरने के साथ ही सर्वे में नेगिटिव रिपोर्ट आने वाले 10 से ज्यादा मंत्रियों के विभागों में फेरबदल होने की संभावना हैं। इसमें सिंधिया कोटे के मंत्री भी हटेंगे। शिवराज कैबिनेट में जातिगत और क्षेत्रीय आधार पर नए चेहरों को मौका मिलने की संभावना है।