उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां जारी है। चुनाव अगले साल होना है, लेकिन सियासी सरगर्मी अभी से बढ़ गई है। राज्य में अपनी जड़ें मजबूत कर चुनाव में कांग्रेस का पूरे दमखम से उतरने का इरादा है। यही वजह है कि कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मोर्चा संभालते हुए कांग्रेस की प्रतिज्ञा तय कर दी है। इसी क्रम में सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 10 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त (Free Treatment) में कराने की घोषणा की है।



प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को नई प्रतिज्ञा को ट्वीट किया है। प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया है कि कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी। सस्ते व अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर कोई भी हो बीमारी मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी।

कांग्रेस ने प्रदेश के तीन जिलों से 23 अक्टूबर से प्रतिज्ञा यात्रा को रवाना किया है। यह यात्राएं एक नवंबर को समाप्त होंगी। इसके बाद यात्रा का चरण दीवाली के बाद से शुरू होगा।