महाराष्ट्रीयन लुक हमेशा से अपनी साड़ी स्टाइलिंग की वजह से सुर्खियों में रहता है। ऐसे में महिलाएं अक्सर अपनी सिंपल सिल्क साड़ी को भी धोती स्टाइल में पहनना चाहती हैं। आगर आपको भी इस तरह से साड़ी को स्टाइल करना चाहती हैं तो जानिये सिल्क साड़ी को धोती स्टाइल कैसे पहनने।

इस तरह धोती साड़ी को करें ड्रेप

धोती साड़ी ड्रेपिंग के लिए आप सबसे पहले एक लेगिंग या फिर टाइट पजामी को पहन सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि इस तरह की साड़ी के नीचे पेटीकोट नहीं पहना जाता। अब साड़ी को इकट्ठा करें और फिर वेस्ट की तरफ लेपटें। फ्रंट से एक गांठ लगाएं। इस दौरान अपकी लेफ्ट तरफ में भी साड़ी का हिस्सा होना चाहिए। साड़ी के कपड़े को बायीं तरफ प्लीट करके एक ड्रेप बनाएं और इसे अपने पैरों के नीचे आगे से पीछे ले जाएं। और पीछे की कमर पर टक करें। अब कपड़े को अपने दाहिनी ओर लें और इसे पीछे की ओर लें, ठीक उसी तरह अपने पैरों के बीच से। पहले ऊपरी किनारे या बॉर्डर को पकड़ें और इसे अपनी कमर के से पीछे की ओर खीचें। इसे अपने ड्रेप के नीचे सुरक्षित करने के लिए एक पिन का इस्तेमाल करें। साड़ी को अपने सामने की ओर खींचे और दो-तीन छोटी-छोटी प्लीट्स बनाकर उन्हें उसी बायीं तरफ की कमर पर ड्रेप करें। अब पल्ले की प्लीट्स बनाएं और फिर इस उलटे हाथ पर सेट करें। 

आसान तरीका- 
ऊपर बताया गया तरीका थोड़ा सा कॉम्पलिकेटेड है, अगर आप आसन तरीके को अपनाना चाहते हैं तो आपको सीधे हाथ वाली तरफ के लिए बदलाव करना होगा। इसके लिए दाहिनी तरफ साड़ी को पैरों के बीच से पीछे लेकर जाएं। और फिर बायीं तरफ पल्ला सेट करें। धोती स्टाइल में साड़ी पहनने के लिए हमेशा चौड़े बॉर्डर वाली सिल्क साड़ी को चुनें। इस तरह की साड़ी में लुक और अच्छा लगता है।