नोएडा. नोएडा थाना ईकोटेक-3 (Station Ecotec-3) क्षेत्र के हल्द्वानी गांव (Haldwani Village) के बाजार के पास बुधवार तड़के एक मकान में ई- रिक्शे की बैटरी चार्ज करते समय बैटरी फटने से एक बच्चे की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. थाना ईकोटेक-3 के प्रभारी निरीक्षक भुवनेश कुमार (Bhuvanesh Kumar) ने बताया कि हल्द्वानी मुख्य बाजार के पास मुदस्सर प्रधान के घर पर बबलू किराए पर रहता है.

भांजा ईसुब (12) गंभीर रूप से घायल हो गए
उन्होंने बताया कि बबलू ई- रिक्शा चलाता है और बुधवार सुबह करीब पांच बजे ई- रिक्शा की बैटरी ज्यादा चार्ज होने की वजह से फट गई. इससे कमरे की दीवार पड़ोस में रहने वाले इस्लाम के कमरे की तरफ गिर गयी. उन्होंने बताया कि दीवार गिरने से इस्लाम (30) अरमान (8) सुल्तान (8) तथा उनके घर रिश्तेदारी में आया भांजा ईसुब (12) गंभीर रूप से घायल हो गए.

मामले की जांच की जा रही है
उन्होंने बताया कि बैटरी फटने से बबलू के पिता इदरीश भी तेजाब की चपेट में आ गए, तथा वह भी गंभीर रूप से जल गए. उन्होंने बताया कि घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर इसुब (12) की मौत हो गई वहीं अन्य लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. उनका उपचार चल रहा है. थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस मौजूद है
वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि कौशाम्बी (Kaushambi) जनपद के कड़ाधाम कोतवाली के देवीगंज चौराहे पर बुधवार सुबह हुए भीषण सड़क हादसे (Road Accident) में आठ लोगों की मौत हो गई. सड़क किनारे खड़ी कार पर गिट्टी से लदा ट्रक पलट गया. इस हादसे में कार सवार आठ लोगों की मौत हो गई. अभी भी दो लोगों के फंसे होने की आशंका है. फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस मौजूद है.