पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान पर हुए हमले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा, मैं पूर्व प्रधानमंत्री पर हुए हमले की निंदा करता हूं और इस मामले में एक स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की मांग करता हूं। 

एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान बिलावल भुट्टो ने कहा, घरेलू स्तर पर इमरान खान के बारे में कोई कुछ भी सोचता हो, लेकिन यह एक पूर्व प्रधानमंत्री पर हमला है और इसकी निष्पक्ष जांच होनी ही चाहिए। 

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में एक अदालती आयोग के गठन की मांग की थी। हालांकि, इस पर अभी तक सुप्रीम कोर्ट ने कोई भी निर्णय नहीं लिया है। दरअसल, शहबाज शरीफ का यह बयान इमरान खान द्वारा हत्या की साजिश रचे जाने का आरोप लगाए जाने के बाद आया था। हमले के बाद इमरान खान ने तीन लोगों के नाम लिए थे। उन्होंने कहा था कि  प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल नसीर ने उनकी हत्या की साजिश रची थी। हालांकि, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब प्रांत की पुलिस को 24 घंटे के अंदर इमरान खान पर हमले के मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था।