लाहौर| पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने दावा किया है कि चार लोगों ने उन्हें मारने की साजिश रची थी, यह कहते हुए कि मुझे जान से मारने के लिए पीछे से निर्देश दिए जा रहे थे, लेकिन लोग रिकॉर्ड संख्या में उनकी रैलियों में शामिल हो रहे थे, जिसकी वजह से उनकी जान बच गई।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा- चार लोगों ने मुझे मारने की साजिश रची। मैंने एक वीडियो बनाया और उन लोगों का नाम लिया और इसे विदेश में रख दिया। उन्होंने संकेत दिया कि सत्ता में रहते हुए उनके द्वारा बनाए गए संबंधों के माध्यम से उन्हें इस साजिश की जानकारी मिली।

गुरुवार को गुजरांवाला में उन पर हत्या के प्रयास (खान के पैर में गोली लगी थी) के बाद से उनका यह पहला संबोधन था, पीटीआई प्रमुख ने कहा कि उन्हें उनकी हत्या की साजिश के बारे में पता था। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा- मैं बाद में हमले के विवरण पर आऊंगा, (हमले) के एक दिन पहले मुझे पता चला था गुजरात के वजीराबाद में, उन्होंने मुझे मारने की योजना बनाई है।

पूर्व प्रधान मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की अपनी एजेंसियां लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को जारी रखने की अनुमति नहीं दे रही हैं। डॉन ने बताया, खान ने आरोप लगाया- जुलाई में उपचुनावों के दौरान, सभी राज्य मशीनरी का इस्तेमाल किया गया था, धांधली की गई थी, लेकिन पीटीआई ने चुनावों में जीत हासिल की। आगे क्या हुआ कि अधिक दबाव और धमकियां दी गईं। इस्लामाबाद में एक हैंडलर आया- मेजर जनरल फैसल- और उन्होंने कहा कि वह दिखाएंगे कि उन्हें (पीटीआई) कैसे सीधा करना है।

खान ने कहा- मीडिया और पत्रकारों पर पीटीआई का समर्थन करने पर और सख्ती शुरू हो गई। हमारे सांसदों से संपर्क किया गया, डराया गया और मेरा साथ छोड़ने की धमकी दी गई..उन्होंने अनुचित वीडियो जारी करने की धमकी दी और उन्हें ब्लैकमेल किया। खान ने कहा कि उनकी पार्टी पीपीपी और पीएमएल-एन की तरह प्रतिष्ठान द्वारा नहीं बनाई गई है, उन्होंने कहा कि वह लोगों के समर्थन से सत्ता में आए हैं।

उन्होंने कहा- जिस तरह से लोगों ने मेरा समर्थन किया, मुझे आश्चर्य हुआ..हमने 25 मई को एक लंबे मार्च की घोषणा की। उन्होंने हमारे कार्यकाल के दौरान तीन मार्च किए। हमें लगा कि कानून और संविधान ने हमें विरोध करने की अनुमति दी है। हमने सोचा था कि वह हमें अनुमति देंगे क्योंकि हमने उन्हें अनुमति दी है, लेकिन इसके बजाय उन्होंने हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं पर हिंसा की।

खान ने कहा, उन्होंने इस्लामाबाद में परिवारों पर गोलियां चलाईं। उन्हें लगा कि पार्टी खत्म हो जाएगी, लेकिन वह (देश की भावनाओं) को नहीं समझ पाए क्योंकि जब बंद कमरे में फैसले किए जाते हैं, तो आप नहीं जानते कि क्या हो रहा है।