महाराष्ट्र | के कलवा में बीती रात एक गैस एजेंसी में एलपीजी गैस सिलेंडर में विस्‍फोट होने से चार लोग बुरी तरह से झुलस गए। ठाणे नगर निगम से मिली जानकारी के अनुसार रविवार रात कलवा में सिलेंडर विस्‍फोट होने से चार लोगों के घायल होने की खबर है। चारों लोग 80 प्रतिशत तक जल चुके हैं। 

घटना रविवार रात 11 बजकर 30 मिनट पर कलवा के शिव शक्ति नगर स्थित भारत गैस एजेंसी के कार्यालय में हुई। इन घायल मजदूरों को इलाज के लिए कलवा के छत्रपति शिवाजी महाराज  अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों की पहचान सत्यम मंगल यादव, अनुराग सिंह, रोहित यादव और गणेश गुप्ता के रूप में हुई है। मामले में आगे की जांच जारी है और घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।  

गौरतलब है कि बीते रविवार को मध्‍य प्रदेश के धार जिले से एक रोंगटे खड़ा करने वाला मामला सामने आया था। यहां के एक गांव में खाना बनो समय एलपीजी सिलेंडर में विस्‍फोट होने से आग लग गई थी।  इस हादसे में दो वर्षीय मासूम बच्‍चा बुरी तरह झुलस गया था। इस हादसे में घर में रखा सामान भी पूरी तरह से जलकर राख हो गया। बच्‍चे को इलाज के लिए भोज अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था लेकिन हालत देखकर उसे इंदौर रेफर कर दिया गया। जहां पर इंदौर एमवाय अस्पताल में उसकी मौत हो गई। घटना के समय बच्‍चे की मां गैस पर खाना बना रही थी। अचानक ही गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया और घर में आग लग गई। प्रशासन ने पंचनामा बना यथासंभव मदद का आश्वासन दिया।