गोरखपुर में पुलिसकर्मियों की हरकतें सुधरने का नाम लेती नजर नहीं आ रहीं हैं। दरअसल, अब सोशल मीडिया पर बावर्दी में पुलिसकर्मियों का शराब पीते वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो के संज्ञान में आने के बाद एसएसपी गोरखपुर विपिन टाडा ने मामले की जांच सीओ कैंपियरगंज को सौंपी थी। जांच में के बाद रिपोर्ट के आधार पर तीनों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। इसके साथ ही अन्य पुलिसकर्मियों को वार्न किया गया कि इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं होगी।



ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर के गीडा थाने की नौसढ़ चौकी में पुलिसकर्मियों का शराब पीते वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जो सिपाही वीडियो में दिख रहे हैं वो जनार्दन यादव, शुभम चौधरी और विजय शुक्ला हैं। तीनों वीडियो में वर्दी पहन के शराब पीते दिखाई दे रहे है। जैसे ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो महकमे में हड़कंप मच गया।



एसएसपी ने किया सस्पेंड

वीडियो संज्ञान में आने के बाद एसएसपी ने मामले का संज्ञान लेकर सीओ कैंपियरगंज को जांच सौंप दी थी। सीओ की जांच में पता चला कि वीडियो 20 दिन पुराना है लेकिन सही है यह तीनों ही सिपाही चौकी पर तैनात हैं और उस दिन पार्टी हुई थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने तीन पुलिसवालों को निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दिया गया।