उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Energy minister shrikant sharma) ने शनिवार आधी रात मथुरा के हृदय स्थली होलीगेट चौराहे पर अपनी कुर्सी डाल ली और एसपी सिटी उदय शंकर सिंह, सीओ सिटी वरुण सिंह को बुलाकर अपराध और टॉप मोस्ट हिस्ट्रीशीटरों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने शहर में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने और रात के समय बैरियर लगाकर सुरक्षा के घेरे को और मजबूत करने पर जोर दिया।

इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने उन पुलिसकर्मियों का भी हाल जाना, जो ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हुए थे। मंत्री रविवार सुबह अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना है। श्रीकांत शर्मा विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए शनिवार को फिरोजाबाद जनपद होते हुए मथुरा पहुंचे। यहां उन्होंने परिक्रमा मार्ग में चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यमुना में गिर रहे नालों को जल्द टेप करने का निर्देश दिया।

यहां से श्रीकांत शर्मा का काफिला डीग गेट, चौक बाजार, द्वारिकाधीश आदि इलाकों का निरीक्षण करते हुए होली गेट पहुंचा। यह शहर का सबसे पॉश और हृदयस्थली कहा जाता है। बीच सड़क पर कुर्सी डालकर पुलिस अफसरों से अपराध की समीक्षा की। इससे पहले श्रीकांत शर्मा ने गोवर्धन रोड स्थित दतिया के 11 व 33 केवी विद्युत वितरण उपकेंद्र का निरीक्षण किया।

ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को लाइन लॉस 15 फीसदी से नीचे करने, उपकेंद्र के तहत आने वाले 517 ट्रांसफार्मर की लोड बैलेंसिंग के साथ अन्य कामों को दिवाली से पहले पूरा करने का निर्देश दिया। यह भी कहा कि अर्बन और रूरल फीडर को अलग किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में ढीली और लटकते हुए तारों को समय पर सही किया जाए।


रिपोर्ट - हेमंत कुमार दूबे