बस्ती: तहसील क्षेत्र के बढ़या लाल सिंह निवासी किसान डब्लू चौधरी पुत्र केशरी चौधरी के घर सरकारी बोरे में भरे अनाज के लगभग 400 बोरे ट्रक में लदवाने का मामला सामने आया है।

इस मामले में आरोप लगाते हुये विधायक प्रतिनिधि महेन्द्र सिंह ने बताया कि उक्त के घर पर सरकारी बोरे में भरे लगभग 400 बोरे अनाज रखे गए हैं। जिसको आज सुबह से ही लादकर भेजने की तैयारी हो रही थी। जिसकी सूचना एसडीएम भानपुर और एसएमआई को दी गयी है। 

मामले की सूचना मिलते ही एसडीएम आशराम वर्मा, एसएमआई और एसएचओ सोनहा मौके पर पहुंचे। सूचना के आधार पर पड़ताल किया गया तो वहाँ भारी मात्रा में सरकारी बोरे में भरा अनाज स्टोर किया हुआ पाया गया। इसके बारे में डब्लू चौधरी से बात की गयी तो उन्होने बताया कि यह सब मेरा अनाज है। मैं इसे अपने घर से लोड करा कर क्रय केन्द्र ले जा रहा था।

वहीं मौके पर पहुंचे एसडीएम आशाराम वर्मा ने मामले के बारे में बताया कि ये किसान हैं, इनका अनाज विक्रय हेतू किसान पंजीकरण भी हुआ है। और इनके पास लगभग 40 बीघे की खेती है। सरकारी बोरे के बारे में उन्होने कहा कि, ये बोरे एसएमआई द्वारा ही उपलब्ध कराये गए हैं| जिससे इस लॉकडाउन में किसानों की अधिक भीड़ क्रय केन्द्रों पर न लगे। और किसान को अपना अनाज क्रय केन्द्र तक पहुँचाने में कोई समस्या न हो| एसडीएम ने इस मामले पर शिकायत को देखते हुये पूरे मामले की जांच के लिए एक टीम गठित करने की बात कही है। जिसमें जिलाधिकारी द्वारा यह स्पष्ट किया जाएगा कि किसान अपने घर से ही सरकारी बोरे में अपना अनाज लादकर क्रय केन्द्र तक पहुंचा सकता है या नही।

वहीं मौके पर पहुंचे एसडीएम आशाराम वर्मा ने मामले के बारे में बताया कि ये किसान हैं, इनका अनाज विक्रय हेतू किसान पंजीकरण भी हुआ है। और इनके पास लगभग 40 बीघे की खेती है| सरकारी बोरे के बारे में उन्होने कहा कि, ये बोरे एसएमआई द्वारा ही उपलब्ध कराये गए हैं| जिससे इस लॉकडाउन में किसानों की अधिक भीड़ क्रय केन्द्रों पर न लगे। और किसान को अपना अनाज क्रय केन्द्र तक पहुँचाने में कोई समस्या न हो| एसडीएम ने इस मामले पर शिकायत को देखते हुये पूरे मामले की जांच के लिए एक टीम गठित करने की बात कही है। जिसमें जिलाधिकारी द्वारा यह स्पष्ट किया जाएगा कि किसान अपने घर से ही सरकारी बोरे में अपना अनाज लादकर क्रय केन्द्र तक पहुंचा सकता है या नही।


रिपोर्ट - सुशील शर्मा