बहराइच। आगामी 20 फरवरी को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर पार्क में आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एशोसिएसन के तत्वाधान मे शिक्षामित्रों का विशाल महासम्मेलन प्रस्तावित है। सम्मेलन की सफलता को लेकर जनपद बहराइच में शिक्षामित्रों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। ब्लॉकवार बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। इसी क्रम मे आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन ब्लाक हुजूरपुर की आवश्यक बैठक संविलियन विद्यालय मे सम्पन्न हुई। बैठक में विशिष्ट अतिथि नवल पाठक रहे। बैठक को संबोधित करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष अमित कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ मे आगामी 20 फरवरी को रमाबाई अंबेडकर पार्क में होने वाला महासम्मेलन शिक्षामित्रों की दिशा और दशा तय करेगा। उन्होंने सभी शिक्षामित्रों से अधिक से अधिक संख्या में लखनऊ चलने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान बैठक में विजय सिंह, हरीश चंद्र मिश्रा,

विश्वनाथ मिश्रा, राजकुमार सिंह, कुसुम सिंह, मंजू सिंह, धर्मवीर सिंह सहित ब्लॉक के कई शिक्षामित्र मौजूद रहे। वहीं ब्लॉक कैसरगंज में राम गोपाल वर्मा की अध्यक्षता में शिक्षामित्रों ने बैठक कर लखनऊ महासम्मेलन में प्रतिभाग करने की रणनीति बनाई। विकासखंड फखरपुर में ब्लॉक अध्यक्ष विकास अवस्थी के नेतृत्व में शिक्षामित्रों के भविष्य निर्धारण हेतु 20 फरवरी को लखनऊ मे आयोजित शिक्षामित्र महासम्मेलन में शिक्षामित्रों की शत-प्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए बैठक की गई।

 

(बॉक्स)

नवाबगंज मे भी तैयारियां तेज, शिक्षामित्रों ने की बैठक

 

विकासखंड नवाबगंज ब्लॉक मुख्यालय बाबागंज मे आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा 20 फरवरी को लखनऊ मे प्रस्तावित शिक्षामित्र महासम्मेलन को लेकर बैठक की। बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष संतोष मिश्रा ने कहा कि महा सम्मेलन में भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर मुख्य अतिथि व बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह विशिष्ट अतिथि रहेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाला समय शिक्षामित्रों का होगा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार शिक्षामित्रों के भविष्य को संवारने का काम अवश्य करेगी। शिक्षामित्रों को अब निराश होने की जरूरत नहीं है वही एमo सलीम ने अपने सम्बोधन में कहा कि शिक्षामित्र अब चुप बैठने वाले नहीं है। अपनी मांगो के समर्थन में निरंतर संघर्षरत रहेंगे और महा सम्मेलन के बाद इसी सरकार में ही सब का कल्याण संभव है। मौके पर मो0 सलीम, युगुल किशोर वर्मा, नंदकिशोर वर्मा, विनोद गिरी, पवन सिंह, अबू तालिब, मो0 मतलूब , राकेश कुमार सिंह, आनंद भूषण मिश्रा, रामकिशोर, अजीत कुमार सिंह, बांकेलाल, कौशलेन्द्र पाण्डेय सहित काफ़ी संख्या मे शिक्षामित्र मौजूद रहे।